भरपूर खाना खाने का बाद भी नहीं बढ़ रहा वजन

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 11:22:00 AM
Weight not growing after eating a lot of food

लाइफस्टाइल डेस्क। कुछ लोग ऐसे भी जो ढेर सारा खाने के बाद भी अपना वजन बढ़ा नहीं पातें। अगने पतलेपन के लिए अक्सर उन्हें दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है। अगर आप भी अपना वजन बढ़ाने की हर मुमकिन कोशिश कर चुकी है तो हम आपको बताएंगे की किन कारणों की वजह से आपका वजन बढ़ नहीं पा रहा..

रिसर्च: महिलाओं को लगती है ज्यादा सर्दी

सोते समय कॉर्टिसोल हर्मोन्स बनता है जो मसल्स को मजबूत बनाता है। अगर वहीं आप एक्सरसाइज करने के बाद नींद नहीं लेगे तो वजन नहीं बढ़ेगा। डाइट में अगर विटामिन्स, मिनरल्स, आयरन और फैट्स की कमी है तो यहीं आपके वजन न बढ़ना का कारण हो सकती है।

चावल ही नहीं इसका पानी भी है त्वचा लिए फायदेमंद

भरपूर खाना खाने का बाद भी वजन में कोई बदलाव नहीं आ रहा तो इसकी वजह फास्ट मेटाबॉलिज्म हो सकता है। ऐसी स्थिति में आप जितना भी खाते है वह आसानी से पच जाता है। कार्डियो एक्सरसाइज करने पर बॉडी की कैलोरी तेजी से खर्च होती है जिस वजह से वजन नहीं बढ़ पाता है। पेट की प्रॉबल्म होने पर न्यूट्रियन्स ठीक से एब्जार्ब नहीं हो पाते जिससे वजन कम रहता है। 

sourse google 

इन नेचुरल तरीको से पुरुष बना सकते है अपनी त्वचा को ग्लोइंग

फटी एड़ियों के लिए ये हैं काम की टिप्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.