आखिर क्यों पसंद किया जाता है युवाओं द्दारा लिव-इव रिलेशन जानिए

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 04:01:00 PM
आखिर क्यों पसंद किया जाता है युवाओं द्दारा लिव-इव रिलेशन जानिए

आज के इस दौर में लिव-इन रिलेशनशिप चर्चाओं का विषय बना हुआ है। सा मॉडर्न जमाने का यह आज के दौर में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। अपनी अपनी सोच के चलते कुछ लोग इससे सहमत है तो कुछ लोग इसे गलत बताते है। लेकिन सबके सुझावों को जानने से पहले अगर आप आज की यंग जनरेशन को देखेंगे तो आपको पता चल जायेगा कि ये लोग आज-कल शादी से पहले लिव-इन में रहना पसंद कर रहे हैं। इसके अपने फायदे हैंस कारण यंगस्टर्स इसे चूज कर रहे हैं। आइये जानते हैं क्या हैं इसके ऐसे फायदे जो कि  जवान लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है।

किसी भी तरह का कमिटमेंट नही-

जब आप रिलेशनशिप में होते हैं तो आप पर एक जिम्मेदारी होती है जिसका आपको हर पल ख्याल रखना होता है। रिश्ते को खूबसूरत बनाये रखने के लिए एक दूसरे की पसंद नापसंद का ध्यान रखना बहुत जरुरी होता है। इसके उलट एक लिव-इन रिलेशन में ऐसा कुछ भी नहीं होता है। लिव-इन रिलेशन में रहने वाले दोनों लोगों को अपने पार्टनर का उस तरह से ख्याल नहीं रखना पड़ता है जो कि आपको एक सीरियस रिलेशन में रखना होता ह...

एक-दूसरे से अलग होने की आजादी-

एक लिव-इन रिलेशन की सबसे अच्छी बात यह होती है कि आप किसी भी वक्त एक दूसरे से अलग होने का निर्णय ले सकते हैं। आपको इस बात का जबाव नहीं देना होता है कि आप क्यों अलग हो रहे हैं।

चाय के कप को पकड़नें का सही तरीका क्या आप जानते है.....

जीने की आजादी-

लिव-इन रिलेशन की सबसे अच्छी बात यह होती है कि आपको जीने की पूरी स्वतंत्रता होती है। आप चाहें तो किसी और के साथ भी शारीरिक सम्बंध बना सकते हैं। इसके लिए आपको कभी भी जबाव नहीं देना होगा कि आपने ऐसा क्यों किया। जबकि एक सीरियस रिलेशनशिप में आपको इस बात की आजादी नहीं होती यहां तक कि आपको अगर किसी के प्रति आकर्षण भी हो गया तो आपको उसके लिए जबावदेह होना पड़ता है कि आप किसी और के प्रति आकर्षित क्यों हुए।

आर्थिक स्वतंत्रता-

लिव-इन रिलेशनशिप की एक खासियत ये भी है कि आपको आर्थिक रुप से पूरी आजादी होती है। आप जैसे चाहें वैसे रुपये को खर्च कर सकते हैं। आपसे कोई सवाल पूछने वाला नहीं होता कि आपने रुपये कहा खर्च कर दिया है।

नखरो से परे-

आपको लिव-इन रिलेशन में अपने साथी के फालतू के नखरे उठाने की जरुरत नहीं है। वो आपना ख्याल खुद रखने में सक्षम होती है। अब आपको हर बात के लिए उसको मनाने से आजादी मिल जाती

विंटर्स और वेडिंग सीज़न्स के लिए पूर्णिमा गोयल ने लांच की विंटर लुक्स और दिए मेकअप टिप्स

अपनें बात रखनें की स्वतंत्रता-

आप जब एक सीरियस रिलेशन में होते हैं तो आप उस तरह से खुलकर अपने विचार नहीं रख पाते हैं जिस तरह से आप रखना चाहते हैं। आपको ध्यान रखना पड़ता है कि आपका पार्टनर आपसे नाराज न हो जाए। जबकि एक लिव-इन रिलेशन में आपको इसकी पूरी आजादी होती है, आप किसी भी तरह की बात उसके साथ शेयर कर सकते हैं। यहां तक कि अगर आपको रिलेशन को आगे लेकर जाना है तब भी आप खुलकर बात रख सकते हैं या अगर आपको नहीं लेकर जाना है तो भी आप अपनी राय खुलकर रख सकते हैं।

एक-दूसरे का सम्मान-

यह सबसे खास बात है, आपने देखा होगा कि जब एक सीरियस रिलेशन खत्म होता है तो दोनों पार्टनर एक दूसरे से बात करना ही बंद कर देते हैं लेकिन लिव-इन रिलेशन इससे एख दम उलट है। इसमें दोनों पार्टनर अलग होने के बाद भी हमेशा एक दूसरे की इज्जत करते हैं।

आखिर लोग क्यों करते है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर 

महिलाओं को बांझपन से मुक्ति दिलाए ये घरेलू उपचार

कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.