चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों से इन उपायों से पा सकते है निजात, जानिए

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Mar 2019 06:18:49 PM
With these wrinkles falling on the face, you can get rid of these remedies.

लाइफस्टाइल डेस्क। बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर भी प्रभाव दिखने को मिल जाता है। उम्र के साथ चेहरे पर भी झुर्रिया आ जाती है। क्योंकि यह एक स्वा​भाविक प्रक्रिया होती है। लेकिन इसके साथ ही आज के दौर में बदलती लाइफस्टाइल के कारण और प्रदूषण के कारण भी समय से पहले स्किन पर झुर्रिया आ जाती हैं। उम्र से पहले स्किन पर आई झुर्रियों आ जाती है। तो महिलाएं इन झुर्रियों को दूर करने के लिए कई तरह के प्रोडेक्ट को इस्तेमाल करती है। इससे उनकी स्किन को फायदा कम और नुकसान ज्यादा होता है। इस खबर में हम आपको कुछ उपाय बताएंगे जिससे झुर्रियां कम हो सकती है।

आपको बता दें कि कॉफी पीने से आपकी स्किन की झुर्रियों को दूर किया जा सकता है। क्योंकि कॉफी में प्रचुर मात्रा में एंटीआक्सीडेंट मौजूद होता है। जो कि आपकी स्किन की झुर्रियों को आने से रोकते है और इसके अलावा जो झुर्रियां पडी होती है उनको कम करती है। 


गौरतलब है कि ओलिव आयल चेहरे पर झुर्रियों को आने से रोकती है। क्योंकि इसमें प्रचुर मात्रा में विटामिन ई मौजूद होते है। जो कि झुर्रियों की समस्या से निजात दिलाते है। इसे उपयोग में लेने के लिए ओलिव आयल में नीबू के रस की कुछ बूंदे मिलाकर अपने चेहरे की स्किन पर हलके हाथों से मसाज करे। 

तो वहीं आपकी स्किन पर पडने वाली झुर्रियों को दूर करने के लिए ​थोडे से दूध के पाउडर में गुलाबजल की कुछ बूंदों को मिलाकर कुछ देर के लिए छोड दे। इसके बाद आप इसे अच्छी तरह से मिला ले। फिर अपने चेहरे पर लगा ले और सूख जाने के बाद ठंडे पानी से धो ले। इससे आपकी स्किन की झुर्रियां दूर हो जाएंगी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.