ऑफिस के साथ साथ बच्चों की ज़िम्मेदारी निभाना आसान नहीं

Samachar Jagat | Sunday, 25 Sep 2016 10:27:40 AM
working women life's not easy

अगर आप एक शादीशुदा वर्किंग वीमेन है और साथ ही आपके बच्चे भी है ,तो ऐसे में आपके लिए सबकुछ सम्भालना काफी मुश्किल सा हो जाता है।  एक तो घर,परिवार और बच्चे और साथ ही आपका काम।  अब आप किसको ज्यादा एहमियत दे।  ज़रूरी तो सभी काम है।  हमारे देश में महिलाये किसी सुपर वुमन से कम नहीं होती।  एक तो सबसे पहले उठती है , खुद घर का काम करती है , सबके लिए नाश्ता बनाती है, अपने पति को सुबह की चाय देना नहीं भूलती , उसके बाद अपने बच्चों को भी स्कूल के लिए रेडी करती है। सारे काम करने के बाद फिर वो खुद के लिए समय निकलती है और फिर ओफ्फिके जाती है। ये होती है हम भारतीय महिलाओं की ताकत। लेकिन फिरभी थकान तो हो ही जाती है , ऐसे में इन कोशिशो से आप आसानी से ऑफिस के साथ साथ बच्चों को भी सम्भाल सकती है।  

भीगे हुए बादाम वजन घटाने में मददगार, जाने और भी फायदे ?

ऐसे में आपको अपनी प्राथमिकताये तय करनी होगी, की आपको कौन से काम पहले  निबटाने  है।  इसके लिए आप एक लिस्ट तैयार कर के रख ले, ताकि आपको याद रहे की क्या क्या करना है और कब। 

बैलेंस बना कर चलना ज़रूरी है, ऐसा ना हो की आपके एक तरफ ज्याफ ध्यान दे राही हो , अर बाकी चीज़े भूल गयी हो , इसीलिए ज़रूरी  है की ,ऑफिस का काम और बच्चों के बीच संतुलन बना कर रखे आप। 

जानिए उह, आह, आउच ! जैसी आवाजें सेक्स के दौरान क्यों निकालती है महिलाएं ?

प्लानिंग भी ज़रूरी ,आप हर काम प्लानिंग के साथ करे ताकि, आपको बाद में कोई मुश्किल का सामना ना करना पड़े।  और सरे काम सही सही समय पर और तेजी से हो।  ये बहुत ज़रूरी है। 

उंगुलियां चटकाना गठिया जैसे रोग को देता है दावत, जाने ?

वीकेंड प्लान ज़रूर करे ,आपके बच्चों का भी मन करता होगा की आप उनके साथ वक़्त बिताये और छुट्टियों पर जाए , उन्हें लेकर।  और ये बेहद ज़रूरी भी है।  इससे आप दोनों के बीच का प्यार बरकरार रहेगा और आपकी ज़िन्दगी खुशनुमा होगी।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.