आपकी ये आदते भी बना सकती है किडनी की बीमारी, तो आज ही...

Samachar Jagat | Saturday, 16 Mar 2019 04:04:45 PM
You can make these habits too, kidney disease, so today ...

लाइफस्टाइल डेस्क। कई लोगों में किडनी की समस्या होती है। वे अपनी इस समस्या से काफी परेशान होते है। इसके अलावा एक रिपोर्ट की माने तो भारत में हर 10 में से एक व्यक्ति इस समस्या से परेशान है। यह एक खतरनाक और गंभीर बीमारी है। क्योंकि यदि किसी व्यक्ति की किडनी खराब हो जाती है। तो उसका इलाज पूरी जिंदगी भर चलता रहता है। यह बीमारी हमारी आदतों की वजह से भी हो सकती है। इसलिए आप अपनी आदतों में सुधार करके किडनी की समस्या से निजात पा सकते है। आइए इस खबर में हम जानते है कि आपकी कौन सी आदते इस तरह की समस्या को बना सकती है...


आपको बता दें कि कई लोगों को यूरिन को रोके रखने की आदत होती है। क्योंकि कई बार लोग सोचते है कि पहले जो काम कर रहे इसे पूरा कर लेते है। इसके बाद यूरिन के लिए जाए। लेकिन आपकी यह आदत आपको बीमार बना सकती है। क्योंकि यूरिन को रोकने से आपको कई बीमारियां हो सकती है। 

इसके अलावा आप यदि किडनी की बीमारी से निजात पाना चाहते है। तो आप अपनी डाइट में जंकफूड को छोड दे और आप संतुलित भोजन ले। इसके साथ ही आप ज्यादा समय तक भी भूखे नहीं रहे। तो वहीं आप शराब को छोड दे या इसका सेवन ना करे। किडनी की समस्या ध्रूमपान से भी हो सकती है। यदि आप स्वास्थ्य रहना चाहते है कि आप ध्रूमपान को छोड दे। यदि आपको ब्लड प्रेशर की परेशानी है। तो आप इसके लिए डॉक्टर की सलाह ले। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.