सर्दियों में होने वाली शादियों में यूं दिखें खूबसूरत

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 01:43:59 PM
सर्दियों में होने वाली शादियों में यूं दिखें खूबसूरत

दुल्हन के मेकअप के संबंध में सुझाव के साथ ही स्वस्थ और चमकदार त्वचा भी शादी के समय मायने रखती है। त्वचा से जुड़े कई उपचार आगे चलकर नुकसानदायक साबित हो सकते हैं। अपनी त्वचा में निखार लाने के लिए शादी के कम से कम छह हफ्ते पहले से त्वचा की देखभाल शुरू कर देनी चाहिए। सर्दियों में त्वचा सांवली और रूखी हो जाने की संभावना होती है इसलिए सही फाउंडेशन लगाएं। ऐसे ही कुछ टिप्स आज हम आपके लिए लेकर आए है। जिन्हें फॉलो करके आप बेहद खूबसूरत दिख सकती है।

कहीं फैशन के चक्कर में आप गलती तो नही कर रही ?

= भारतीय दुल्हनों को शादी समारोह में पहनने के लिए बोल्ड और ब्राइट रंग पसंद होते हैं, टिकाऊ लुक के लिए अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो कर साफ करें फिर मॉइस्चराइजर लगाएं इससे फाउंडेशन या कंसीलर एक परत में नजर आएगा और लंबे समय तक आपका  मेकअप टिका रहेगा। मॉइस्चर फाउंडेशन ज्यादा उपयुक्त होता है।

= शिमर या ग्लिटर के बजाय हाइलाइटर का इस्तेमाल करें क्योंकि मुख्य उद्देश्य चेहरे पर चमक होनी चाहिए। नाक पर हाइलाइटर लगाकर उभार लाएं। ठोड़ी, माथे और चेहरे के मुख्य हिस्सों को हाइलाइट करें।

जानिए कैसे लड़कों के लिए क्रेज़ी होती है लड़कियां

= भारतीय दुल्हनें आंखों के मेकअप के लिए सुनहरे रंग का चुनाव करती हैं क्योंकि यह गहरा गुलाबी, हरे रंग के लहंगे, घाघरा और भारी साडिय़ों के साथ जंचता है इसलिए आप भी सिल्वर के बजाय गोल्डन आईशैडो लगाएं।

= अगर दिन में विवाह कार्यक्रम है तो हल्का मेकअप करें और नैचुरल लुक रखें। रात में कार्यक्रम होने पर भडक़ीला मेकअप करें। सुबह के समय कार्यक्रम होने पर आंखों के मेकअप के लिए हल्के रंग के आईशैडो का चुनाव करें।

= होंठ सूखने पर लिप बाम जरूर लगाएं। होंठ को बार-बार मुंह के अंदर लेने से होंठ सूख सकते हैं और लिपस्टिक भी फैल सकता है।

कहीं आपका प्यार लस्ट तो नहीं जानिए!

चेहरे पर स्क्रब करने के लाजवाब फायदे

अगर फर्स्ट डेट है, तो कभी ये चीज़ आर्डर ना करे

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.