पहले स्विस बैंक खाताधारकों के खिलाफ कार्रवाई करें मोदी : केजरीवाल

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 11:07:41 PM
पहले स्विस बैंक खाताधारकों के खिलाफ कार्रवाई करें मोदी : केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि कालाधन की समस्या हल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पहले स्विस बैंक खाताधारको के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए और वह ईमानदार व्यापारियों का उत्पीडऩ करना बंद करें।
केजरीवाल ने आज शाम आजादपुर मंडी, लक्ष्मी नगर और गांधी नगर बाजारों में व्यापारियों से मुलाकात की और केन्द्र सरकार से इस निर्णय को वापस लेने की मांग की।
केजरीवाल ने गांधीनगर में भीड़ से पूछा, ‘‘ दो दिन पहले बड़े नोटों का विमुद्रीकरण करने के निर्णय की घोषणा प्रधानमंत्री द्वारा की गई और देश के लोग संकट में हैं। क्या लोग संकट में नहीं हैं?’’ इस पर लोगों ने हां में जवाब दिया।
उन्होंने कहा कि 1,000 और 500 रपये के पुराने नोटों का चलन बंद करने और 2000 रपये का नोट लाने से कालाधन पर अंकुश लगाने में मदद नहीं मिलेगी, बल्कि इससे कालाधन बढ़ेगा क्योंकि इससे बड़ी मात्रा में लोगों को कालाधन जमा करना आसान होगा।
केजरीवाल ने आजादपुर मंडी में थोक व्यापारियों से मुलाकात की जिन्होंने कहा कि उन्हें नकदी लेनदेन में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
उन्होंने व्यापारियों को यह भी आश्वासन दिया कि अगले एक माह तक वैट विभाग या बिक्री कर विभाग को छापा नहीं मारेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.