ब्रज के तीर्थस्थलों पर होनी चाहिए विश्वस्तरीय सुविधाए : अखिलेश

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 08:03:49 AM
ब्रज के तीर्थस्थलों पर होनी चाहिए विश्वस्तरीय सुविधाए : अखिलेश

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मथुरा। समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ब्रज के तीर्थस्थलों पर विश्वस्तरीय सुविधाए होनी चाहिये। 

यादव यहां कहा कि ब्रज के तीर्थस्थ्लों में आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या को देखते हुए यहां पर विश्वस्तरीय सुविधा होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि ब्रज के तीर्थस्थलों के विकास के लिए उनकी सरकार ने वृंदावन, मथुरा, बरसाना और गोवर्धन में विकास के काम शुरू किये थे। 

उन्हें भरोसा है कि यह सरकार उन कामों को आगे ले जाएगी। वे चाहते थे कि यह वल्र्ड क्लास बने क्योंकि यहां लाखों श्रद्धालु आते हैं तथा जो श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं उन्हें तकलीफ और परेशानियों का सामना ना करना पड़े ।

उन्होंने कहा कि जो रास्ता एक्सप्रेस वे से वृंदावन के लिए खोला वह समाजवादी सरकार की देन है। यह सरकार कितना बनाएगी बिहारी जी जानते हैं । 

यादव ने इस आरोप का खंडन किया कि पूर्व मुख्यमंत्री का जो आवास उन्होंने खाली किया है उसमें तोडफ़ोड़ की गई है या कुछ सामान हटा दिया गया है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि सरकार बताए कि कौन सा सामान टूटा है तथा कौन सामान चला गया है। 

उन्होंने कहा कि उन्हें उनके बंगले में जाना चाहिए और वहां की एक-एक चीज देखनी चाहिए। आवला, कदम्ब, कटीली चम्पा और कृष्ण भगवान के जो पेड़ लगाए थे छूट गए हैं। उन्होंने तल्खी भरे लहजे में कहा कि किसी को बदनाम करना है तो भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) से सीखे। -(एजेंसी)

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.