रेल मंत्री की बड़ी घोषणा: रेलवे में बिना इंटरव्यू के होंगी 1 लाख 30 हजार पदों की भर्तियां

Samachar Jagat | Monday, 13 Aug 2018 09:25:37 AM
1 lakh 30 thousand posts recruitment in railway

नेशनल डेस्क। भारतीय रेलवे लाखों पदों पर वैकेंसी निकालने के बाद अबकी बार फिर लाखों युवाओं को रोजगार देने की तैयारी कर रहा है। केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने घोषणा की कि जल्द रेलवे में जल्द ही 1,30,000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जिसमें 9500 से 10,000 आरपीएफ जवानों की भर्ती होगी। बिहार की राजधानी पटना में एक कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल इस बात की जानकारी दी है। इस भर्ती में महिलाओं के लिए 50 फीसदी पद आरक्षित होंगे। ये भर्तियां बिना इंटरव्यू के होंगी और कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा। 

गौ तस्करों पर पुलिस, प्रशासन की सख्ती नहीं होने के कारण गौ रक्षकों को सडकों पर आना पडता है :रामदेव  


साथ ही उन्होंने आगामी आरपीएफ भर्ती में भी कुछ नियमों के बदलाव की जानकारी दी। बिहार के नौजवान रेलवे को चलाने में भी बहुत बड़ा योगदान देते हैं और बड़ी संख्या में बिहार के नौजवानों ने रेलवे में सेवा दी है। कहा गया कि जल्द ही देश के सभी रेलवे स्टेशनों और सभी ट्रेनों में जल्द सीसीटीवी लगाएंगे जिससे सुरक्षा के और बेहतर इंतजाम किए जा सकें। महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को लेकर बड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।

सात राज्यों में मानसूनी बारिश का कहर: अब तक बाढ़ में 774 लोगों की मौत, कई हुए बेघर

आपको बात दें इससे पहले रेलवे ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए बंपर भर्ती निकाली थी, जिसमें करीब 2 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। जिसमें ग्रुप सी पद करीब 60 हजार थी। इस भर्ती को पहले 90 हजार पदों के लिए निकली गई, जिसके बाद इसकि संख्या बढ़ा दी गई थी। इस भर्ती के ग्रुप सी पदों के लिएजल्द ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। 

गंगा को अविरल और निर्मल बनाने के लिए FRI ने तैयार किए 32 मॉडल  

विश्व की सौ सबसे प्रभावी डिजिटल हस्तियों में शामिल हुईं सीएम वसुंधरा राजे 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.