पंजाब की नाभा जेल पर बड़ा हमला, एक आतंकी सहित 6 कैदी फरार

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 11:46:55 AM
पंजाब की नाभा जेल पर बड़ा हमला, एक आतंकी सहित 6 कैदी फरार

नाभा। पंजाब की नाभा जेल पर बड़ा हमला हुआ। एक आतंकी सहित 6 कैदी फरार हो गए है। 10 हथियारबंद बदमाशों ने जेल पर हमला बोला था। इसके बाद खलिस्तान लिबरेशन फोर्स के एक आतंकी भी फरार हो गया। फरार आतंकी का नाम हरमिंदर सिंह मिंटू है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रविवार सुबह पुलिस की वर्दी में आए हथियारबंद अपराधियों ने नाभा जेल में करीब 100 राउंड फायरिंग की। हरमिंदर को आईजीआई एयरपोर्ट से 2014 में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

मिंटू को 2008 में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर हमले और हलवाड़ा एयरफोर्स स्टेशन पर हमले समेत कई आतंकी घटनाओं के लिए अदालत में पेश किया जा चुका था। हथियारबंद बदमाशों ने सुबह करीब 10 बजे जेल पर हमला किया। पंजाब पुलिस के अनुसार हरमिंदर 2010 में यूरोप में भी जा चुका है। 2013 में उसने पाकिस्तान छोड़ा था।

यूरोप दौरे में उसने इटली, बेल्जियम, जर्मनी और फ्रांस की यात्रा की थी। खलिस्तान लिबरेशन फोर्स फंड जुटाने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करने में आगे रहा है। आतंकी हरमिंदर के साथ गैंगस्टर विकी गोंडर भी फरार हुआ है। राज्य के डीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) एसएस ढिल्लन ने जेल ब्रेक की घटना की पुष्टि की है।

पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है और फरार अपराधियों की तलाश की जा रही है। जेल ब्रेक की घटना के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट की घोषणा कर दी गई है। गोंडर पर 2015 में एक गैंगस्टर सुक्खा खालौन की सरेआम हत्या का आरोप है। गोंडर अपने गैंग के 15 अपराधियों समेत जेल में बंद था।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.