अंतरराष्ट्रीय सीमा से दस करोड़ की हेरोइन बरामद

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Oct 2019 03:24:00 PM
100 million heroin recovered from international border

जालंधर। सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) ने पंजाब में फिरोजपुर सेक्टर की अग्रिम सुरक्षा चौकी ओल्ड एमडी वाला के क्षेत्र से 2135 ग्राम हेरोइन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत दस करोड़ रुपए से ज्यादा बतायी जा रही है। बीएसएफ के उपमहानिदेशक एवं प्रवक्ता भास्कर सिंह रावत ने मंगलवार को यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों में आंतकवादियों की घुसपैठ को देखते हुए बीएसएफ पंजाब फ्रंटीयर के महानिरीक्षक महिपाल यादव के निर्देशों पर पंजाब की सीमाओं पर अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है।


loading...

रावत ने बताया कि सीमा पार से तस्करों ने पानी के रास्ते जलकुंभी के माध्यम से हेरोइन के दो पैकेट भेजने की कोशिश की थी जिसे जवानों ने पकड़ लिया। पैकेटों का कुल बजन दो किलो 135 ग्राम है। उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने इस वर्ष अब तक 149 किलो 425 ग्राम हेरोइन बरामद की है। जवानों ने भारतीय सीमा लांघने के आरोप में 60 लोगों तथा 11 तस्करों को गिरफ्तार किया है। इसके अतिरिक्त 366 ग्राम अफीम , 235 कारतूस, 17 भारतीय मोबाईल, 17 भारतीय सिम कार्ड, आठ पाक सिम कार्ड और चार हथियार बरामद किए हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.