कांग्रेस ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा फिर शुरू करने के कदम का विरोध किया

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 02:34:22 AM
10th Congress of the board exam to resume opposed

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शैक्षणिक सत्र 2017-18 से सीबीएसई स्कूलों में 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को अनिवार्य बनाने वाली व्यवस्था को फिर से लागू करने के कदम का विरोध किया है।
पार्टी प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने आज संवाददाताओं से कहा, ‘‘सरकार को यह फैसला नहीं करना चाहिए कि बच्चे को क्या करना है? यह मेरी मान्यता है।’’
सिब्बल ने कहा, ‘‘सीबीएसई में कक्षा 10वीं की परीक्षा वैकल्पिक थी। बच्चा जो परीक्षा देना चाहता है उसे परीक्षा में बैठने की इजाजत दी जानी चाहिए। अगर वह नहीं चाहता है तो उसे परीक्षा देने की जरूरत नहीं है। सरकार यह फैसला क्यों करेगी कि बच्चे को क्या करना चाहिए?’’
पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री सिब्बल से 10वीं की बोर्ड परीक्षा को फिर से शुरू किए जाने के सरकार के फैसले के बारे में पूछा गया था।
मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कल कहा था कि सरकार शैक्षणिक सत्र 2017-18 से सीबीएसई स्कूलों में 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को अनिवार्य बनाने वाली व्यवस्था को फिर से लागू करेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.