11 अगस्त: एक क्लिक में पढ़ें 10 बड़ी खबरें

Samachar Jagat | Saturday, 11 Aug 2018 04:18:59 PM
11 august latest top ten news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

गत दो वर्षों में मारे गए 237 टाइगर, लोकसभा में पर्यावरण मंत्री ने दी जानकारी 

237 tigers died in last two years

नई दिल्ली। पिछले दो वर्षों में देश में 237 टाइगर की मौत हो चुकी हैं, यह जानकारी सरकार ने लोकसभा में दी। केन्द्र सरकार ने बताया कि 2012 से 2017 तक 23 फीसदी अवैध शिकार के कारण से और 55 फीसदी प्राकृतिक कारणों से मर गए। पर्यावरण मंत्री महेश शर्मा ने बताया कि 7 फीसदी अप्राकृतिक मौत का कारण अवैध शिकार नहीं है, बल्कि ट्रैफिक दुर्घटना या मानव-वन्यजीव संघर्ष की स्थिति के कारण हुई हैं।

बाकी बचे हुए 16 फीसदी मामलों में अथॉरिटी को सिर्फ की बॉडी मिली, इसमें ये नहीं कहा जा सकता कि यह मौतें शिकार के कारण हुई हैं या नहीं, इसलिए इसे अलग श्रेणी में रखा गया है। चलो अब बात करते हैं किस साल में कितने बाघों की मौत हो चुकी हैं, तो आपको बता दें कि 122 बाघ 2016, वहीं 115 बाघ 2017 में मारे गए। ये जानकारी केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने शुक्रवार को लोकसभा में दी। उन्होंने बताया कि 2012 से 2017 के बीच 55 प्रतिशत मौतें प्राकृतिक, वहीं 23 प्रतिशत बाघों की मौत शिकार की वजह से हुईं। हालांकि, सरकार ने जोर देकर कहा कि अप्राकृतिक मौतों का बाघ संख्याओं पर असर नहीं पड़ा है जो प्रतिवर्ष 5.8 प्रतिशत की दर से बढ़ रहे हैं।

पर्यावरण राज्य मंत्री महेश शर्मा ने एक लिखित उत्तर में लोकसभा को बताया कि 2016 में, 122 बाघ देश भर में मारे गए जबकि 2017 में 115 की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि 2012-17 के दौरान, बाघ की मौत का 55 प्रतिशत प्राकृतिक कारणों से थे, जबकि 7 प्रतिशत अप्राकृतिक कारणों से पीडि़त होने के कारण नहीं थे। उन्होंने कहा कि शिकार के कारण 23 प्रतिशत (बाघों की) मृत्यु हो गई है।

उन्होंने कहा कि परियोजना टाइगर और राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण के माध्यम से सरकार ने विरोधी शिकार अभियान के लिए कई पहल की हैं। इनमें विशेष टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स (एसटीपीएफ) का निर्माण, सुरक्षा योजना दिशानिर्देशों का निर्माण शामिल है जो अत्यधिक बाघ संरक्षण योजना (टीसीपी), सुरक्षा लेखा परीक्षा ढांचे के विकास और ऑनलाइन वन्यजीव अपराध डेटाबेस का निर्माण करते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण के पास 13 बाघ परिदृश्य में निगरानी सहित विभिन्न कार्यों के लिए ड्रोन को अनुकूलित करने के लिए वन्यजीव संस्थान के साथ एक सहयोगी परियोजना है।

राहुल गांधी पहुंचे जयपुर, शुरू हुआ रोड शो, हजारों की तादात में कार्यकर्ता मौजूद

Rahul Gandhi arrives in Jaipur

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक दिन की यात्रा पर शनिवार को यहां पर जयपुर पहुंचे। वे आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के चुनावी अभियान का शंखनाद करेंगे। राहुल एयर इंडिया की नियमित उड़ान से जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अशोक गहलोत, राजस्थान मामलों के पार्टी प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने उनका स्वागत किया। गांधी हवाई अड्डे से एक बस में सवार होकर रोड शो के लिए रवाना हो चुके है। इस रोड शो में हजारों की तादात में कार्यकर्ता मौजूद हैं। राहुल गांधी बस के गेट पर खड़े होकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन कर रहे हैं। राहुल गांधी की बस पर फूलों की बारिश सी हो रही है।

हजारों की तादात में वाकये नव युवा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में राहुल से मिलने के लिए बेताब नजर आ रहे है। यह रोड शो हवाई अड्डे से रवाना होकर रामलीला मैदान पहुंचेगा, जहां वे पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह उनके स्वागत की तैयारियां की हैं।

रोड शो की खास बात
इस रोड शो की यह खास बात हैं कि राहुल गांधी के रोड शो के लिए जगह-जगह स्वागत की तैयारियां की गई है। इसमें जयपुर शहर के कार्यकर्ता और अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के स्टेज बनाएं गए , जहां पर रोड शो का शानदार तरीके से स्वागत किया जा रहा है।ं

बस में राहुल गांधी के साथ मौजूद हैं ये नेता
राहुल गांधी जिसे बस में सवार होकर रोड शो कर रहे हैं, उस बस में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी, राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट मौजूद हैं।

इमरान का नवजोत सिद्धू को इस्लामाबाद आने का व्यक्तिगत आमंत्रण

Imran's new invitation to Navjot Sidhu to Islamabad

चंडीगढ़। क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के लिये 18 अगस्त इस्लामाबाद में प्रस्तावित उनके शपथ ग्रहण समारोह में पंजाब के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया है।

सिद्धू ने आमंत्रण प्राप्त होने की पुष्टि करते हुये आज यहां बताया कि खान ने टेलीफोन पर व्यक्तिगत रूप से उन्हें समारोह में भाग लेने के लिये आमंत्रित किया है। उन्होंने बताया कि टेलीफोन पर संक्षिप्त बातचीत में खान ने मीडिया में उनकी तारीफ करने के लिये उनका आभार भी व्यक्त किया। उनके अनुसार इमरान की तहरीक ए इंसाफ पार्टी सचिवायल के अधिकारी इनाम शाह ने भी पार्टी अध्यक्ष की ओर से औपचारिक आमंत्रण पत्र भेजा है जिसे उन्होंने तहे दिल से स्वीकार कर लिया है।

सिद्धू ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय और राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय को आमंत्रण प्राप्त होने के बारे में सूचित कर इस्लामाबाद जाने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने राज्य के सचिव (कार्मिक) कृपाशंकर सरोज को भी उनकी प्रस्तावित इस्लामाबाद यात्रा को लेकर औपचारिक कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने बताया कि उनकी पूर्व क्रिकेटर कपिल देव से भी बातचीत हुई है और उन्होंने भी इमरान की ओर से आमंत्रण पत्र प्राप्त होने की बात कही है।

अब संयुक्त राष्ट्र में बजने लगा है हिन्दी का डंका, सुषमा स्वराज ने दी जानकारी 

united nations hindi language news

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र में हिन्दी को कामकाज की आधिकारिक भाषा का दर्जा भले ही नहीं मिला हो, पर संयुक्त राष्ट्र के रेडियो और सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर भारत की राष्ट्रभाषा ने मौजूदगी दर्ज करा दी है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मॉरिशस में 18-20 अगस्त को होने वाले 11वें विश्व हिन्दी सम्मेलन के आयोजन के बारे में जानकारी देने के लिए बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

स्वराज ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने ट्विटर और फेसबुक पर हिन्दी में एकाउंट संचालित करने शुरू कर दिए हैं और हिन्दी भाषा में प्रायोगिक आधार पर साप्ताहिक रेडियो कार्यक्रम समाचार साप्ताहिकी भी शुरू किया है जो प्रति शुक्रवार को प्रसारित किया जाता है और संयुक्त राष्ट्र की वेबसाइट पर प्रमुख दस्तावेजों को हिन्दी में अनूदित करके डाला है।

हिन्दी को संयुक्त राष्ट्र की आधिकारिक भाषा बनाने को लेकर मुश्किलों के बारे में उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के नियमों के अनुसार सभी 193 देशों में से दो तिहाई देशों का हिन्दी को समर्थन है। योग को 177 देशों का समर्थन मिलने के बाद हिन्दी के लिए कम से कम 129 देशों का समर्थन जुटाना मुश्किल नहीं है लेकिन संयुक्त राष्ट्र की शर्त है कि समर्थन करने वाले सभी देश इसके लिए वार्षिक व्यय भी वहन करें।

उन्होंने कहा कि वैसे भारत ने पूरा व्यय स्वयं वहन करने की पेशकश की है लेकिन संयुक्त राष्ट्र के नियम इसकी इजाकात नहीं देते हैं। भारत की दिक्कत यह है कि छोटे छोटे गरीब देश भारत का समर्थन तो करते हैं लेकिन इसके लिए वे पैसे भी दें, यह उनके लिए संकट की बात है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र से नियमों में शिथिलता लाने का आग्रह किया गया है और बातचीत जारी है। संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के ताकाा बुलेटिन‘समाचार सामयिकी’का एक अंश सुनवाया जिसे समाचार एजेंसी यूनीवार्ता और बीबीसी में काम कर चुके जाने माने पत्रकार महबूब खान अनुबंध के आधार पर तैयार करते हैं।

बाद में विदेश मंत्रालय के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारत सरकार संयुक्त राष्ट्र को सोशल मीडिया एवं रेडियो पर हिन्दी के प्रसारण के कारण होने वाले व्यय की राशि अदा कर रहा है। सूत्रों ने बताया कि रेडियो कार्यक्रम समाचार साप्ताहिकी को बाद में दैनिक बनाया जाएगा और इसे आकाशवाणी से भी जोड़ कर देश के सभी नागरिकों को सुनने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। 

ईशांत को भारतीय आक्रमण की अगुवाई करते देख अच्छा लगा : नेहरा

Ishant looked to lead the Indian invasion: Nehra

मुंबई। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि भारत के पास मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण है और ईशांत शर्मा को पहले टेस्ट में इसकी अगुवाई करते देखकर अच्छा लगा। ईशांत ने बॄमघम में पहले टेस्ट में सात विकेट लिये हालांकि भारत को 31 रन से पराजय झेलनी पड़ी। नेहरा ने कहा  हमारे पास कई विकल्प है लेकिन सबसे अहम बात गुणवत्ता है । हमारे पास छह सात तेज गेंदबाज हैं और एक या दो पीछे भी है जो बेहतरीन हैं। 

उन्होंने कहा पहले टेस्ट में हमने 20 विकेट लिये और ईशांत शर्मा जैसे अनुभवी गेंदबाज को अगुवाई करते देखकर अच्छा लगा। नेहरा ने कहा मोहम्मद शमी चोटिल था और वापसी करना आसान नहीं होता लेकिन उसने शानदार गेंदबाजी की। उमेश यादव काफी प्रतिभाशाली है। जसप्रीत बुमराह ने अच्छा प्रदर्शन किया है और वनडे में भुवनेश्वर कुमार नंबर एक गेंदबाज है। उन्होंने कहा नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज भी पीछे नहीं है। दोनों भारत ए टीम का हिस्सा रहे हैं और मैने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के साथ भी उन्हें देखा है ।

दोनों काफी प्रतिभाशाली हैं। उन्होंने कहा हमारे पास इस दौरे पर काफी अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण है। नेहरा ने कहा कि हरफनमौला हार्दिक पंड्या गेंदबाज के तौर पर निखरे हें लेकिन अभी भी उन्हें सहारे की जरूरत है। उन्होंने कहा मेरा मानना है कि वह टेस्ट या टी20 या वनडे में पांचवें गेंदबाज के रूप में उतरता है तो उसे सहारे की जरूरत होती है। वह दस ओवर लगातार निरंतरता के साथ गेंदबाजी नहीं कर सकता । उसके प्रदर्शन में सुधार की जरूरत है।

इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे भारतीय टीम 107 रन पर ढेर

India bowlers ahead of England bowl on 107 runs

लंदन। भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरियों की कलई खोलते हुए इंग्लैंड ने वर्षाबाधित दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आज बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी के दम पर उसे पहली पारी में 107 रन पर आउट कर दिया। कप्तान विराट कोहली भले ही दावा कर रहे हों कि कोई तकनीकी समस्या नहीं है लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की दुर्दशा देखकर ऐसा नहीं लगा। इंग्लैंड के लिये जिम्मी एंडरसन ने 20 रन देकर पांच विकेट लिये। एक पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा उन्होंने 26वीं बार किया। क्रिस वोक्स ने दो जबकि सैम कुरेन और स्टुअर्ट ब्राड ने एक एक विकेट लिया। 

बारिश के कारण आज सिर्फ 35 . 2 ओवर फेंके जा सके। एंडरसन ने मुरली विजय (0) को बोल्ड करके अपने तेवर जाहिर कर दिये थे । वहीं के एल राहुल पहले सत्र में उनका दूसरा शिकार बने जो आठ रन ही बना सके। चेतेश्वर पुजारा ने 25 गेंद में एक रन बनाया लेकिन वह रन आउट हो गए जब कप्तान कोहली ने पहले रन लेने बुलाया लेकिन बाद में वापिस भेज दिया। कोहली और अभजक्य रहाणे (18) ने 13 . 1 ओवर में 34 रन जोड़े । एंडरसन के अलावा वोक्स ने भी दोनों के लिये काफी मुश्किलें खड़ी की। 

कोहली 57 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए। वोक्स की गेंद पर कोहली ने स्लिप में जोस बटलर को कैच थमाया। हार्दिक पंड्या (11) ने स्लिप में बटलर से मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठाया और उसी तरीके का शाट फिर खेलकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक (1) को कुरेन ने पवेलियन भेजा। वहीं रहाणे के सब्र का बांध एंडरसन ने तोड़ा और स्लिप में लपकवाकर उसे पवेलियन भेजा। आर अश्विन ने 29 रन बनाकर भारत को तिहरे अंक तक पहुंचाया। 

आईआईटी ने भारत को वैश्विक ब्रांड बनाया : मोदी

IIT has made India a global brand: Modi

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि आईआईटी ने विश्व में भारत को एक ब्रांड के रूप में स्थापित किया है और इनकी सफलता ने भारत को तकनीकी श्रम शक्ति के रूप में विश्व का सबसे बड़ा केंद्र बनने में मदद की है। प्रधानमंत्री ने नवोन्मेष और उद्यमिता के महत्व को रेखांकित करते हुए बताया कि इन दोनों ने भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने की आधारशिला रखी। भारतीय तकनीकी संस्थान - बांबे : आईआईटी बांबे : के 56वें वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि नवोन्मेष 21वीं सदी का सबसे अधिक लोकप्रिय शब्द बन गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा यदि आप नवोन्मेष नहीं करते हैं तो आप एक ही जगह ठहर जाएंगे। ये केवल सरकारी प्रयास नहीं है । नए विचार कैम्पस के युवाओं के दिमाग से आते हैं, सरकारी इमारतों और चमक दमक वाले कार्यालयों से नहीं। आईआईटी के इतिहास के पन्नों को पलटते हुए मोदी ने कहा कि आजादी के बाद, तकनीक के जरिए राष्ट्र निर्माण में योगदान की खातिर इनकी अवधारणा की गयी थी। मोदी ने कहा कि सभी आईआईटी ने भारत को वैश्विक स्तर पर एक ब्रांड के रूप में स्थापित किया है और उनके छात्र भारत में कुछ बेहतरीन स्टार्टअप के अगुवा हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा  राष्ट्र को आईआईटी और उसके स्नातकों की उपलब्धियों पर गर्व है। आईआईटी की सफलता से देशभर में इंजीनियभरग कालेजों की स्थापना हुई है। उन्होंने कहा,  ये इंजीनियरिंग कालेज आईआईटी से प्रेरित हुए हैं और इससे भारत, विश्व में तकनीकी श्रम शक्ति के सबसे बड़े केंद्र के रूप में उभरा है।

वोडाफोन ने जियो की टक्कर में पेश किए दो नए प्रीपेड डाटा प्लान, रोजाना मिलेगा 3.5 जीबी/ 4.5 जीबी डाटा

Vodafone launched two new prepaid data plans in the collision of jIo, Daily 3.5 GB / 4.5GB data will be available

इंटरनेट डेस्क। इन दिनों सभी टेलिकॉम कंपनियों के बीच सस्ते डाटा प्लान उपलब्ध कराने की होड़ मची हुई है। अपने ग्राहकों को बनाए रखने के लिए सभी कंपनियां एक से बढ़कर एक प्लान पेश कर रही है जिनमें ग्राहकों को कई सारी सुविधाएं दी जा रही है। बीएसएनएल और एयरटेल हाल ही में नए प्लान जारी किए थे। उसके बाद अब वोडाफोन फिर से अपने यूजर्स के लिए नए प्लान लेकर आई है। वोडाफोन के ये नए प्लान प्रीपेड ग्राहकों के लिए हैं। वोडाफोन के इस प्लान से जीयो 509 रुपए वाले और 799 रुपए वाले प्लान को चुनौती मिलेगी। वोडाफोन ने हाल ही में 549 रुपए और 799 रुपए वाले दो प्लान पेश किए हैं। इनमें अनलिमिटेड डाटा सहित कई सारी सुविधाएं दी जा रही है। तो जानते हैं वोडाफोन के इन प्लान के बारे में-

वोडाफोन का 549 रुपए वाला प्लान- इस प्लान में ग्राहकों को रोजाना 3.5 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसके अलावा ग्राहकों को वोडाफोन सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड कॉल और रोजाना  100 एसएमएस की सुविधा भी मिल रही है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की होगी।

वोडाफोन का 799 रुपए वाला प्लान- 799 रुपए वाले प्लान में वोडाफोन यूजर्स को रोजाना 4.5 जीबी उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही अनलिमिटेड कॉल और रोजाना  100 एसएमएस का भी लाभ उन्हें मिलेगा। वोडाफोन के इस प्लान की वैधता भी 28 दिनों की होगी। आपको बता दें कि इन दोनों प्लान में वोडाफोन ग्राहकों को लाइव टीवी, मूवी और विडियो कॉन्टेन्ट की सुविधा भी दी जाएगी। ये सुविधाएं वोडाफोन प्ले एप में फ्री में उपलब्ध होगी।

Happy Birthday Jacqueline: चिट्टियां कलाइयां गर्ल हुईं 33 साल की, जानिए कैसे जर्नलिस्ट से बनी एक्ट्रेस

Happy Birthday Jacqueline Fernandez

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नाडीस आज 33 साल की हो गई हैं। ग्यारह अगस्त 1985 को श्रीलंका के कोलंबो में जन्मी जैकलीन बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी। हालांकि उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया से जर्नलिज्म में मास्टर डिग्री ली और अपना करियर बतौर जर्नलिस्ट श्रीलंका में शुरू किया। उन्होंने अपना अभिनेत्री बनने का सपना पूरा करने के लिए वर्ष 2006 में मिस श्रीलंका कांटेस्ट में हिस्सा लिया और प्रथम चुनी गयी। इसके बाद उन्होंने अपना पूरा ध्यान मॉडलिग में लगा दिया। 2009 में प्रदर्शित फिल्म अलादीन से जैकलीन ने बॉलीवुड में  कदम रखा।

उनकी यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई कमाल नहीं दिखा सकी। इसके बाद उन्होंने फिल्म न जाने कहां से आई है में काम किया, इस फिल्म को करने के बाद भी उन्हें असफलता ही हाथ लगी। 2010 में जब उन्होंने साजिद खान निर्देशित फिल्म हाउसफुल में आयटम आपका क्या होगा नंबर किया तो यह दर्शकों को काफी पसंद आया और लोग जैकलीन को पहचानने लगे। इसके बाद साल 2011 में जैकलीन की फिल्म मर्डर 2 आई जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और उन्हें बॉलीवुड में काम मिलने लगा।  सुपरहिट फिल्म किक, हाउसफुल 2 और रेस 3 में अपने शानदार अभिनय से जैकलीन ने अपने फैंस के दिलों मे जगह बनाई। जैकलीन को उनके आइटम नंबर्स चिट्टियां कलाइयां, एक दो तीन, जुम्मे की रात, लत लग गई जैसे गानों के लिए काफी सराहा गया। 

बॉलीवुड में आपनी खास पहचान बनाने के बाद जैकलीन ने टीवी इंडस्ट्री में भी कदम रखा और उन्होंने टीवी रियलिटी शो झलक दिखला जा के नौवें सीजन को जज किया। जैकलीन को स्पैनिश, फ्रेंच और अरबी भाषाओं का अच्छा ज्ञान है और उन्होंने बॉलीवुड में आने के बाद हिंदी सीखी। जैकलीन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और वे अक्सर अपने फिटनेस वीडियो और फोटो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। आपको बता दें कि जैकलीन जल्द ही सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म ड्राइव में नजर आने वाली हैं।  

सलमान खान का गुस्सा शांत करने में लगी ये एक्ट्रेस, सलमान के बहनोई को बनाया जरिया

This actresses started to calm Salman Khan's anger,

एंटरटेनमेंट डेस्क। पिछले काफी समय से प्रियंका चोपड़ा सुर्खियों में छाई हुई है। फिर चाहे वो फिल्मों को लेकर हो या फिर अपने बॉयफ्रेंड निक जोनस को लेकर हो। आए दिन इन दोनों की खबरें चर्चा में रहती है। आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनस के लिए अपने करियर को भी दावं पर लगा दिया है। प्रियंका ने हाल ही में भारत फिल्म में काम करने से मना कर दिया। इसका सीधा कारण निक जोनस से जोड़ा जा रहा है। प्रियंका के इस फैसले से सलमान खान काफी नाराज हो गए हैं।

शायद इसलिए सलमान खान ने मनीष मल्होत्रा के शो में प्रियंका की मां मधु चोपड़ा को भी इग्नोर किया। वहीं प्रियंका के 'भारत' छोड़ने पर सलमान खान ने 'लवरात्रि' का ट्रेलर रिलीज करने से पहले बयान दिया था जिसमें सलमान ने कहा कि 'भारत' छोड़ने का प्रियंका का खुद का फैसला है। इसके पीछे कारण चाहे जो भी हो।  'मैं उसके लिए बहुत खुश हूं। शादी हो या फिल्म हो। वो उनका फैसला है। हम उसके साथ हैं और चाहते हैं कि वो अच्छा काम करे। यह बात अलग है कि फिल्म भारत के लिए सलमान की शूटिंग हो चुकी थी और प्रियंका की शूटिंग के 10 दिन पहले पता चला कि वो फिल्म छोड़ना चाहती है।

वहीं दूसरी तरफ प्रियंका सलमान खान को मनाने के लिए उनके जीजा का सहारा ले रही है। प्रियंका ने 'लवरात्रि' के ट्रेलर को देख ट्वीट किया है। जिसमें उन्होनें सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा को बधाई दी है। उन्होनें लिखा है कि फिल्मी दुनिया में आपका स्वागत है। मैनें ट्रेलर देखा है। उसे देख मुझे लगता है कि यह आपका शानदार डेब्यू होगा। पूरी टीम को ढेर सारा प्यार। अब देखना यह होगा कि प्रियंका का सलमान को मनाने का यह तरीका कितना काम करता है। वहीं सलमान खान के रिएक्शन का भी सभी फैंस को इंतजार है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.