11 मई : बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Samachar Jagat | Saturday, 11 May 2019 04:52:07 PM
11 May top 10 news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

प्रधानमंत्री पर सिद्धू के बयान पर BJP का पलटवार, पूछा..क्या सोनिया गांधी हिन्दूस्तानी है?

BJP remarks on Sidhu's statement on PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर नवजोत सिंह सिद्धू की टिप्पणी के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा ने शनिवार को कहा कि सिद्धू मोदी जी की तुलना काले अंग्रेज से करते हैं, तो क्या सोनिया गांधी हिदुस्तानी है? भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा कि सिद्धू ने मोदीजी और हिन्दुस्तानियों को काला अंग्रेज कहा है।

मैं आपसे पूछता हूं, मोदी जी काले अंग्रेज और सोनिया जी हिंदुस्तानी? ये कहां का न्याय है? मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं, मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ गरीबों के रखवाले हैं। उन्होंने जोर दिया कि मोदी को हिंदुस्तान प्यार करता है और मोदी जी हिंदुस्तान को प्यार करते हैं।

इसलिए ये केवल मोदी जी का नहीं बल्कि हिंदुस्तान का अपमान है। पात्रा ने कहा कि सिद्धू ने कहा है कि मोदी जी उस नई-नवेली दुल्हन की तरह हैं जो रोटी कम बेलती हैं और चूड़ियां ज्यादा खनकाती हैं। इस एक ही वाक्य में सिद्धू जी ने कांग्रेस कि मानसिकता को दिखाया है कि कांग्रेस पार्टी रेसिस्ट भी है और सेक्सिस्ट भी।

उन्होंने कहा कि 23 मई को चुनाव परिणाम के साथ ही यह रंग उतर जाएगा। संबित पात्रा ने सवाल किया कि नवजोत सिंह सिद्धू अभी तक सैम पित्रोदा के 1984 सिख दंगों पर दिए बयान को लेकर कुछ क्यों नहीं बोले? टाइम पत्रिका में प्रधानमंत्री मोदी से जुड़े लेख के संदर्भ में पात्रा ने कहा कि पाक लेखक इस लेख के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहा है और राहुल गांधी इसे ट्वीट कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक जनसभा के दौरान पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी की तुलना काले अंग्रेजों से की थी। 

नायडू ने मोदी को महिषासुर कहा, ममता बनर्जी को बंगाल दुर्गा की संज्ञा दी

N Chandrababu Naidu target pm modi

अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना महिषासुर से करते हुए कहा कि देश में शांति के लिए बंगाल दुर्गा (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) को उन्हें हराना होगा। नायडू ने गुरूवार को यह बयान दिया जिस दिन उन्होंने महागठबंधन की भविष्य की योजनाओं पर खड़गपुर में बनर्जी के साथ बंद कमरे में बातचीत की थी।

नायडू के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा ने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री मानसिक रुग्णता के शिकार हैं और वह चुनाव हार जाने के डर से इस तरह के बयान दे रहे हैं। तेदेपा ने बृहस्पतिवार रात को ट्वीट किया था, नायडू ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की है। इस बार पश्चिम बंगाल की जमीन से उन्होंने मोदी की आलोचना की है। उन्होंने नरेंद्र मोदी को महिषासुर और ममता बनर्जी को बंगाल की दुर्गा कहा है।

पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि उन्होंने (नायडू ने) कहा है कि बंगाल दुर्गा को देश में शांति और समृद्धि लाने के लिए दिल्ली में महिषासुर (मोदी) को हराना होगा। हिंदू पुराणों के अनुसार देवी दुर्गा ने राक्षस महिषासुर का वध किया था। राज्य में विपक्ष के नेता और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी पर निशाना साधते हुए तेदेपा ने नायडू के हवाले से कहा कि भाजपा एक कथित आर्थिक अपराधी का समर्थन कर रही है।

ट्वीट में लिखा है, नरेंद्र मोदी और उनके साथ अमित शाह खुद को तानाशाह समझकर और राज्यों पर कब्जे के मकसद से आंध्र प्रदेश में एक कट्टर आर्थिक अपराधी का समर्थन कर रहे हैं। नायडू पर पलटवार करते हुए भाजपा की आंध्र प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मीनारायण ने कहा कि राज्य की जनता उन्हें गंभीरता से नहीं लेती। उन्होंने पीटीआई से कहा कि नायडू क्या बोलते हैं उन्हें समझ नहीं है।

नायडू ने मोदी के खिलाफ जितना नकारात्मक प्रचार किया है उतना किसी ने नहीं किया। वह चुनाव हार जाने के डर से इस तरह के बयान दे रहे हैं। वह मानसिक रुग्णता के शिकार हैं। नायडू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए यह भी कहा कि उन्होंने स्वतंत्र भारत में ऐसा असफल प्रधानमंत्री नहीं देखा है।

उन्होंने गुरुवार को ट्वीट किया, बैंकिंग तंत्र से लोगों का विश्वास उठ गया है। जगह-जगह एटीएम बिजूका (खेतों में पक्षियों को डराने के लिए खड़े किए गए पुतले)की तरह खड़े हैं। नोटबंदी बड़ा घोटाला बन गया है। वे (सरकार) जीएसटी लागू करने में असफल रहे हैं। रुपए तेजी से फिसला है। मैंने पिछलों 72 सालों के स्वतंत्र भारत में ऐसा असफल प्रधानमंत्री नहीं देखा। इस दौरान उन्होंने रक्षा मंत्रालय से कथित तौर पर दस्तावेजों के गायब होने का भी जिक्र किया।

नायडू ने ट्वीट किया, क्या भारत के इतिहास में रक्षा मंत्रालय से कभी राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज गायब हुए हैं? गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्ज़ा देने की मांग पूरी नहीं होने पर तेदेपा राजग गठबंधन से अलग हो गया था और उसके बाद से नायडू लगातार भाजपा की अगुवाई वाले राजग पर हमलावर रहे हैं। 

पश्चिम बंगाल में सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी भाजपा: राजनाथ सिंह

BJP will win all the 42 Lok Sabha seats in West Bengal: Rajnath Singh

कोलकाता।  गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल में भगवा लहर है और भाजपा राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। सिंह ने कहा कि इससे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस इतनी परेशान हो गई है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोन तक का जवाब नहीं दे रही हैं। 

भाजपा के वरिष्ठ नेता सिंह ने पूर्वी मिदनापुर जिले के कांथी में एक रैली में कहा भाजपा की लहर के कारण दीदी (बनर्जी) इतनी तनाव में हैं कि वह प्रधानमंत्री द्वारा की गई कॉल भी नहीं उठाती हैं। उन्होंने कहा पूरा देश महसूस कर सकता है कि यह लहर पूरे बंगाल में फैल रही है और पार्टी राज्य की हर लोकसभा सीट पर जीत का झंडा फहराएगी। 

कांथी में 12 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान होगा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हाल ही में एक चुनावी रैली में कहा था कि पार्टी पश्चिम बंगाल में ‘‘23 से अधिक लोकसभा सीटें’’ जीतेगी। सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बनने से पहले बनर्जी ने जो वादे किए थे, उन्हें निभाने में वह विफल रहीं हैं।

ब्रिटेन में भारतीय को जेल, विमान में यौन हमले का आरोप

Indian prisoner in UK

लंदन। पर्यटन वीजा पर ब्रिटेन की यात्रा कर रहे एक भारतीय को इस साल के शुरू में मुंबई से मैनचेस्टर की लंबी दूरी की उड़ान के दौरान एक युवती पर यौन हमला करने के आरोप में 12 महीने की कैद की सजा सुनाई गई है। सजा की अवधि पूरी होने के बाद हरदीप सिंह (36) को वापस भारत भेजा जाएगा। 

सिंह ने महिला को अपनी सीट पर लेटा दिया था। उसे मैनचेस्टर में मिशुल स्ट्रीट क्राउन कोर्ट ने गुरुवार को 12 महीने की कैद की सजा सुनाई। ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस के एयरपोर्ट दस्ते की डिटेक्टिव कांस्टेबल कैथरीन इवान्स ने कहा कि उड़ान के शुरू से ही सिंह का व्यवहार घृणित था।

यह देखने के बाद कि महिला के साथ कोई नहीं है, सिंह ने उसकी जगह का अतिक्रमण किया, उसे परेशान किया और अनचाहे रूप से उसे छूने की कोशिश की जबकि पीड़िता ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह उससे बातचीत नहीं करना चाहती। उन्होंने कहा कि महिला और आसपास के यात्रियों के सोने तक इंतजार के बाद सिंह ने महिला पर यौन हमला किया।

जब उसने हटने की कोशिश की तो उसका रास्ता बाधित किया। इस घटना के बाद डरी युवती ने किसी तरह उसे धक्का दिया और भागकर वहां से निकली और लोगों को बताया। सिंह छह महीने के पर्यटक वीजा पर ब्रिटेन आया था। महिला की उम्र 20 से 30 साल के बीच है।

उ. कोरिया का ताजा मिसाइल परीक्षण आपसी विश्वास का उल्लंघन नहीं: ट्रम्प

north Korea's latest missile test is not a violation of mutual trust: Trump

मास्को।  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ‘पोलिटिको’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा है कि उन्होंने उत्तर कोरिया की ओर से हाल में किए गए मिसाइल परीक्षणों को आपसी विश्वास का उल्लंघन नहीं माना है। ट्रम्प ने उत्तर कोरिया की ओर से हाल में किए गए मिसाइल परीक्षणों के महत्व को नजरअंदाज करते हुए कहा, ‘‘ वे कम दूरी की मिसाइलें थीं और मैं नहीं मानता इससे आपसी विश्वास टूटा है।

ट्रम्प का यह साक्षात्कार शनिवार को प्रकाशित हुआ। अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस बात के संकेत दिए कि इसका उनके और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के दोस्ताना रिश्तों पर असर पड़ सकता है। उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया ने पिछले सप्ताह कई मिसाइल परीक्षण किए थे।

दक्षिण कोरिया के मुताबिक इन मिसाइलों की मारक क्षमता 43 से 124 मील तक थी। प्योंगयांग ने गुरुवार को भी मिसाइल परीक्षण किए। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने बताया कि 270 से 420 किलोमीटर की मारक क्षमता वाली दो मिसाइलों का परीक्षण किया गया। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने भी उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों की पुष्टि की है। गौरतलब है कि कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर फरवरी में हनोई में ट्रम्प और किम के बीच हुई वार्ता विफल रही थी।

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल फाइनल में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी

Mumbai Indians and Chennai Super Kings news

हैदराबाद। आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स रविवार को खिताब के लिए एक दूसरे के आमने सामने होंगी जिससे दर्शकों को रोमांचक मुकाबले की उम्मीद लगी होगी। मुंबई इंडियंस फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदारों में शुमार थी, वह टूर्नामेंट के इस चरण में तीन बार चेन्नई सुपरकिंग्स को हरा चुकी है जिसमें मंगलवार को चेन्नई में हुआ क्वालीफायर एक भी शामिल है। 

हालांकि आंकड़े किसी भी टीम के हक में नहीं दिखते क्योंकि दोनों ही टीम कई दफा फाइनल में पहुंच चुकी हैं और खिताब चुकी हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई ने अभी तक चार फाइनल खेले हैं जिसमें से तीन में खिताब उसकी झोली में रहा है जिसमें दो बार 2013 और 2015 में वह चेन्नई सुपरकिंग्स के ही खिलाफ थी।

वहीं तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने आठवें फाइनल में प्रवेश किया है। उसके लिये यह सत्र काफी अच्छा रहा, विशेषकर पिछले साल के बाद जब उसने दो साल के निलंबन से वापसी करते हुए खिताब हासिल किया था। भले ही नतीजा कुछ भी रहे, लेकिन यह फाइनल इन दोनों के बीच प्रतिद्बंद्बिता का एक और यादगार अध्याय जोड़ देगा।

चेन्नई को फाइनल से पहले अपनी रणनीति अच्छी तरह तैयार करनी होगी क्योंकि मुंबई की टीम इस सत्र में तीन बार हरा चुकी है। रोहित एंड कंपनी को चेन्नई के स्पिनरों से चतुराई से निपटना होगा क्योंकि अन्य टीमों के बल्लेबाज इमरान ताहिर, हरभजन सिह और रविद्र जडेजा के सामने जूझते दिखे।

चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चहर ने भी प्रभावित किया है, उन्होंने अभी तक 19 विकेट चटकाए हैं। मुंबई को चार दिन का आराम मिल चुका है और अब वह धोनी की टीम पर इस सत्र की चौथी जीत दर्ज करना और चौथा आईपीएल खिताब हासिल करना चाहेगी। आईपीएल के बाद विश्व कप शुरू हो रहा है तो आस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित सितारों -स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर- के लिये लीग की काफी अहमियत रही जिन्होंने गेंद से छेड़छाड़ के लिये एक साल का प्रतिबंध खत्म करने के बाद शानदार वापसी की।

वार्नर ने आईपीएल 692 रन जोड़े और उनके टूर्नामेंट के सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी बने रहने की उम्मीद है। जानी बेयरस्टो के साथ उनकी जोड़ी काफी खतरनाक रही। वहीं भारत के हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल के लिए यह टूर्नामेंट यादगार रहेगा क्योंकि विश्व कप से पहले लीग में ये दोनों अपनी फार्म में दिख रहे हैं।

टीवी शो में महिलाओं के प्रति अभद्र टिप्पणियों की वजह से बीसीसीआई का निलंबन झेलने के बाद पंड्या और राहुल ने आईपीएल टीमों के लिए अपनी अहमियत साबित की। पंड्या तो अभी मुंबई के लिए फाइनल खेलेंगे। वह और केकेआर के आंद्रे रसेल गेंद को इतनी बेहतरीन तरीके से हिट करते हैं कि सभी मंत्रमुग्ध हो जाते हैं।

टूर्नामेंट के दौरान मैदान पर कई विवाद भी हुए जिसमें किग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन और करिश्माई चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धेानी के विवाद अहम रहे। अश्विन ने पूरे क्रिकेट जगत में खेल भावना का विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने जोस बटलर को मांकड़िग से आउट किया। कुछ ने उनका समर्थन किया तो कुछ उनके खिलाफ दिखे। इस विवाद में एमसीसी का भी ध्यान अपनी ओर खींचा जो खेल के नियमों की कर्ता धर्ता है।

दो हफ्ते बाद धोनी के आचार पर सवाल उठाए गए जब नो-बॉल के फैसले पर वह डगआउट से भागते हुए अंपायर तक पहुंच गये और अपना आपा खो दिया। अंपायरों ने भी कई गलत फैसले किये जिससे भारतीय अंपायरों के स्तर पर गंभीर सवाल उठे। अगले सत्र की योजना में ओवर गति का मुद्दा उठाये जाने की जरूरत है क्योंकि कुछ मैच आधी रात से ज्यादा देर तक चले। मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े पांच बजे शुरू होगा। 

पंत जैसे खिलाड़ी की नैसर्गिक प्रतिभा को नियंत्रित नहीं कर सकते: आमरे

Pant can not control the player natural talent: Amre

हैदराबाद। ऋषभ पंत की कभी कभार इस बात के लिये आलोचना की जाती है कि वह अपनी टीम को फिनिशिंग लाइन तक नहीं ले जाते लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के स्काउटिंग प्रमुख प्रवीण आमरे को लगता है कि यह आलोचना बेकार है क्योंकि आप इस तरह के विशेष खिलाड़ी की नैसर्गिक प्रतिभा को नियंत्रित नहीं कर सकते।

आमरे ने पंत के बारे में बात करते हुए कहा कि मैंने ऋषभ को तीन साल पहले देखा था (जब वह दिल्ली से जुड़ा था) और जब अब मैं उसे देखता हूं तो मुझे लगता है कि उसमें काफी अच्छी चीजें हुई हैं। उसमें वो एक्स-फैक्टर है और वह अकेले दम पर मैचों में जीत दिला सकता है। पंत टीम के शीर्ष स्कोरर हैं, उसने 16 मैचों में 488 रन जुटाए हैं।

एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी पंत ने मैच विजयी पारी खेली थी लेकिन वे मैच फिनिश नहीं कर पाए थे। इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि अगर आप उसकी फिनिशिंग काबिलियत के बारे में बात करते हो तो वह खुद ही इससे वाकिफ है (कि उसे अपनी टीम के लिए मैच जीत से समाप्त करने की जरूरत है)।

जब आप मैच विजेता हो तो आपको जीत तक ले जाना होता है। आप सुरक्षित क्रिकेट नहीं खेल सके, आपको जोखिम लेने होते हैं। इस तरह के खिलाड़ियों के साथ आपको उन्हें सही तरीके से ढालना होता है। आप उनकी नैसर्गिक प्रतिभा में छेड़छाड़ नहीं कर सकते। पंत ने कप्तान श्रेयस अय्यर और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा के साथ मिलकर अपनी टीम को प्ले आफ तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।

दिल्ली के आईपीएल 2019 में प्रदर्शन के बारे में  आमरे ने कहा कि यह नतीजा शानदार है क्योंकि रिकी (पोंटिंग) और सौरव (गांगुली) की अगुवाई वाले प्रबंधन ने इस युवा टीम के मार्गदर्शन में काफी प्रयास किये हैं। अंत में हम दिल्ली के प्रशंसकों को सकारात्मक नतीजा दे पाये। 

चांदी 430 रुपए लुढकी, सोना 55 रुपए मजबूत

Silver prices down by Rs 430

नई दिल्ली। स्थानीय जेवराती मांग आने से शनिवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 55 रुपए चमककर 32,955 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। इस दौरान औद्योगिक ग्राहकी कमजोर पड़ने से चाँदी 430 रुपए लुढककर 38,170 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई। लंदन एवं न्यूयॉर्क से मिली जानकारी के मुताबिक  सोना हाजिर शुक्रवार को बढत में 1,285.75 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ।

जून का अमेरिकी सोना वायदा भी तेजी के साथ 1,286.80 डॉलर प्रति औंस पर रहा। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में चाँदी हाजिर तेजी के साथ 14.74 डॉलर प्रति औंस के भाव बिकी। स्थानीय मांग रहने से सोना स्टैंडर्ड 55 रुपए महंगा होकर 32,955 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। सोना बिटुर भी इतनी ही तेजी के साथ 32,785 रुपए प्रति दस ग्राम के भाव बिका।

आठ ग्राम वाली गिन्नी 26,400 रुपए पर टिकी रही। चांदी हाजिर 430 रुपए की गिरावट में  38,170 रुपए प्रति किलोग्राम पर बिकी। चांदी वायदा 315 रुपए की गिरावट में 37,025 रुपए प्रति किलोग्राम बोली गई। सिक्का लिवाली और बिकवाली क्रमश: 79 हजार और 80 हजार रुपए प्रति सैकड़ा पर स्थिर बिके। दिल्ली सर्राफा बाजार में दोनों कीमती धातुओं के दाम (रुपए में) इस प्रकार रहे:-

सोना स्टैंडर्ड प्रति 10 ग्राम 32,955
सोना बिटुर प्रति 10 ग्राम 32,785
चाँदी हाजिर प्रति किलोग्राम 38,170
चांदी वायदा प्रति किलोग्राम 37,025
सिक्का लिवाली प्रति सैकड़ा 79,000
सिक्का बिकवाली प्रति सैकड़ा 80,000
गिन्नी प्रति आठ ग्राम 26,400

दिशा को बहुत अच्छी दोस्त मानते हैं टाइगर

Tiger regards direction as a very good friend

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्राफ, दिशा पाटनी को बहुत अच्छी दोस्त मानते हैं। टाइगर -दिशा की जोड़ी वर्ष 2016 में सबसे पहले बेफिक्रे गाने में नजर आई थी। इस गाने के रिलीज होने के साथ ही दोनों के अफेयर की खबरें तेज हो गयीं थी। दोनों डिनर डेट और वेकेशन पर भी जाते हैं। अब टाइगर ने पहली बार दिशा के साथ रिलेशन पर बयान दिया है।

टाइगर ने कहा कि वह दिशा संग रिलेशनशिप को‘स्लो’ले रहे हैं। जब टाइगर से दिशा के साथ इक्वेशन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने दिशा को‘बहुत अच्छा दोस्त’कहकर बुलाया। टाइगर ने कहा, मुझे इसे स्लो लेना पसंद है, स्लो मोशन में। जैकी इस बारे में कुछ दिन पूर्व कहा था,  मेरे बेटे को 25 साल की उम्र में पहली दोस्त मिली है। 

वह भी एक लडक़ी। दोनों का पैशन एक जैसा है। दोनों साथ में वर्कआउट करते हैं, डांस करते हैं। दिशा एक आर्मी परिवार की है, उसे अनुशासन क्या होता है, ये अच्छी तरह पता है। कौन जानता है कि दोनों भविष्य में शादी करें, हो सकता है भजदगी भर अच्छे दोस्त बने रहें।

चाणक्य का किरदार निभायेंगे अजय देवगन

Ajay Devgan will play Chanakya roll

मुंबई। बॉलीवुड के सिंघम स्टार अजय देवगन सिल्वर स्क्रीन पर चाणक्य का किरदार निभाते नजर आयेंगे। अजय ने अपनी आने वाली तीन फिल्मों के नाम मीडिया से साझा की। इन दिनों‘दे प्यार दे’में ,‘तानाजी’में और एक खिलाड़ी की बायोपिक पर एक साथ काम कर रहे अजय अब महागुरु‘चाणक्य’की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

अजय अभी वह तानाजी की शूटिंग में व्यस्त है जो लगभग पूरी हो चुकी है और जल्दी बड़े पर्दे पर अजय के फैंस के लिए दिखाई जाएगी। इसके बाद वह सईद नयीमदुन्न जो भारत के पूर्व कप्तान (जिन्होंने 1970 के एशियन खेलो में कांस्य पदक जीता है और वह भारत के पूर्व कोच भी रह चुके है) पर बन रही बायोपिक में दिखेंगे। यह कहानी सईद जी के कोचिंग कैरियर के इर्द-गिर्द घूमेगी।

अजय ने बताया कि उनहोने फुटबॉल खेलना शुरू कर दिया है. जो फिल्म की तैयारी का हिस्सा है और फिल्म की शूटिंग जल्द शुरू होगी। अपनी तीसरी आगामी फिल्म के बारे में बात करते हुए अजय ने कहा कि यह फिल्म ‘चाणक्य’ के जीवन के पर आधारित है और फिल्म की स्क्रिप्टिंग का काम शुरू हो गया है।

अजय का कहना था कि फिल्म शायद दो अध्याय में बने क्योंकि चाणक्य जैसे महान इंसान की कहानी एक भाग में बताना मुश्किल है। चाणक्य के शूटिंग के लिए अजय जी शायद अपने बाल भी मुंडवा सकते हैं या फिर प्रोस्थेटिक मेकअप के जरिए बाल छिपा सकते है।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.