कानपुर के पुखरायां में पटना-इंदौर एक्सप्रेस बेपटरी, 55 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

Samachar Jagat | Sunday, 20 Nov 2016 08:47:19 AM
कानपुर के पुखरायां में पटना-इंदौर एक्सप्रेस बेपटरी, 55 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

कानपुर। यूपी के कानपुर के पास पुखरायां में सुबह 3.30 बजे बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। पटना-इंदौर एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतरे गए. हादसे में अभी तक 55 लोगों के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है। 150 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हादसे में स्लीपर के 6 और एसी के 3 कोच सबसे ज्यादा दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं। खबरों के मुताबिक सबसे ज्यादा मौतें एस 1 और एस 3 कोच में हुईं हैं। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा दुर्घटना स्थल के रवाना हो चुके हैं।

रेलवे ने हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश भी दे दिए हैं। इसके साथ ही रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, पटना इंदौर एक्सप्रेस दुर्घटना में इतने लोगों की मृत्य दुखद है। मैंने रेलमंत्री सुरेश प्रभु से बात की है, वे खुद घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि एनडीआरएफ की टीम पुखरायां जाएगी। राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया,मैंने एनडीआरएफ के डीजी से बात हुई है। एनडीआरएफ की टीम को मौके पर भेजने के निर्देश दिए गए हैं। वो खुद रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर रखने के लिए वहां जा रहे हैं। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचने से रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी आने की उम्मीद है।

यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने कानपुर ट्रेन हादसे पर डीजीपी से बातचीत करके राहत कार्य पर नजर रखने के लिए कहा है। जिस जगह हादसा हुआ वहां के आसपास के गांव के लोग भी मदद के लिए आगे आए हैं। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बताया कि डीजीपी से बात कर हादसे में घायल लोगों को ले जा रही एंबुलेंस के लिए ट्रैफिक रूट को साफ करने के लिए कहा गया है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.