संसद के शीतकालीन सत्र में होंगी 14 बैठकें

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 08:36:28 AM
14 meetings in the winter session of Parliament

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी जिनमें अनेक महत्वपूर्ण विधेयकों के पारित किए जाने के साथ ही राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने संबंधी विधेयक दोबारा लाए जाने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि 15 दिसंबर से पांच जनवरी तक चलने वाले सोलहवीं लोकसभा के तेरहवें तथा राज्यसभा के दो सौ चवालीसवें सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी।

दुर्घटनावश चली गोली से 20 वर्षीय एक युवक की मौत

इस दौरान क्रिसमस के मौके पर 25 एवं 26 दिसंबर को अवकाश रहेगा। बाकी दिनों में सोमवार से शुक्रवार तक सामान्य रूप से विधायी कामकाज होगा। सूत्रों के अनुसार दीवालिया कानून में संशोधन संबंधी अध्यादेश के स्थान पर एक विधेयक, तीन तलाक को दंडनीय बनाने के प्रावधान वाला विधेयक तथा राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने संबंधी विधेयक सहित कुछ महत्वपूर्ण विधेयकों को पेश किया जाएगा।

राजनाथ सिंह गुडग़ांव में छात्र पुलिस कैडेट कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे

शीतकालीन सत्र के पहले 14 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण का मतदान हो जाएगा। सूत्रों के अनुसार अगले वर्ष संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से आरंभ होगा और आम बजट एक फरवरी को पेश किया जाएगा। 31 जनवरी को राष्ट्रपति का अभिभाषण होने के साथ ही दोनों सदनों में आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा।

सुशील तीन शर्त पर तेजप्रताप के लिए वधु तलाशने के लिए तैयार

गौरतलब है कि सरकार ने इस साल से संसद के बजट सत्र की रूपरेखा में बदलाव किया है और बजट सत्र का आरंभ 31 जनवरी से करने एवं एक फरवरी को बजट पेश करने की परंपरा शुरू की है।एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.