ब्लॉक स्पोर्ट्स को दुरुस्त करने के लिए 14 हजार करोड़ : गडकरी

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2019 02:42:00 PM
14 thousand crore to repair block sports: Gadkari

नई दिल्ली। सरकार ने देश में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए दुर्घटना संभावित स्थलों (ब्लैक स्पोर्ट्स) की पहचान की है तथा उन्हें दुरुस्त करने के लिए 14 हजार करोड़ रुपये खर्च करने की योजना है। 

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देश में सडक़ दुर्घटनाएँ कम करने के लिए यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने सहित विभिन्न तरह के प्रयास किये जा रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्यवश तमिलनाडु को छोडक़र देश के अन्य हिस्सों में सडक़ दुर्घटनाओं में कोई कमी नहीं आयी है। 

गडकरी ने तमिलनाडु सरकार की सराहना करते हुए कहा कि तमिलनाडु ही एक ऐसा राज्य है जहाँ सडक़ दुर्घटनाओं में 15 फीसदी की कमी आयी है, जबकि शेष राज्यों में सड़क दुर्घटनाओं के आँकड़े बेहतर नहीं हैं। 

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने पूरे देश में ऐसे दुर्घटना संभावित स्थानों की पहचान की है, जिन्हें दुरुस्त करने के लिए 14 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान कर मंजूरी के लिए वित्त मंत्रालय के पास भेजा गया है। 

केंद्रीय मंत्री ने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में बताया कि सरकार ने परिवहन वाहनों के ड्राइविंग लाइसेंस के लिए शैक्षणिक योग्यता की अनिवार्यता समाप्त करने का फैसला लिया है और इस बारे में गत 18 जून को एक अधिसूचना जारी करके एक माह के भीतर सलाह एवं आपत्तियाँ माँगी गयी हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.