अमेरिका के साथ आ गया दुनिया का ये ताकतवर देश, अब बढ़ेगी ईरान की मुसीबत

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jan 2020 02:00:32 PM
1566203285981182

इराक में अमेरिकी ठिकानों पर बुधवार को ईरान ने ताबड़तोड़ मिसाइल हमले कर दिए थे। इससे अमेरिकी बेस को काफी नुकसान पहुंचा था। वहीं ईरानी सरकार ने 80 अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने का दावा भी किया था। वहीं अमेरिका ने ईरान की बात को सिरे से खारिज कर दिया है। अमेरिका-ईरान तनाव के बीच दुनिया का ये शक्तिशाली देश अमेरिका के साथ आ गया है जिससे ईरान की मुसीबत बढ़ गई है।



loading...
ईरान के हमले पर ट्रंप ने दी सफाई

ईरान के हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुप्पी तोड़ दी। उन्होंने अमेरिकी मीडिया को संबोधित करते हुए ईरान के दावे को सिरे से खारिज कर दिया। ट्रंप ने कहा कि ईरानी हमले में एक सैनिक घायल हुआ है अमेरिकी बेस को थोड़ा नुकसान पहुंचा है। उन्होंने 80 सैनिकों की मौत के दावे को खारिज कर दिया। वहीं उन्होंने ईरान पर अब कड़े प्रतिबंध लगाने का ऐलान भी कर दिया है। जानें कौन सा है वो देश जो आया अमेरिका के साथ

ईरान के खिलाफ अमेरिका को जिस देश का साथ मिल गया है वो इजराइल है। इजराइल ने बुधवार को हमले के बाद अमेरिका के समर्थन का ऐलान कर दिया। संवाददाता सम्मेलन में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि पश्चिम एशिया में अमेरिका के हालिया सैन्य अभियान का पूरी तरह समर्थन करता है। इसके साथ ही उन्होंने ईरान को चेतावनी दे दी कि अगर हम पर हमला करने की सोची तो कड़ा जवाब देंगे।

दोस्तो आपको क्या लगता है इजराइल का साथ मिलने से अमेरिका मजबूत हो गया है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें. धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- samaylive.com, indiatvnews.com)


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.