जम्मू कश्मीर में विस्फोट में 18 जवान शहीद, जैश-ए-मोहम्मद ने ली घटना की जिम्मेदारी 

Samachar Jagat | Thursday, 14 Feb 2019 05:12:23 PM
18 jawans killed in Jammu blast

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ जवानों की बस के विस्फोट की चपेट में आ जाने से कम से कम 18 जवान शहीद हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है। हताहतों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका है। आईईडी विस्फोट में कई लोग घायल हो गये। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले के अवंतिपुरा इलाके में श्रीनगर जम्मू राजमार्ग पर यह आईईडी विस्फोट हुआ। 


उन्होंने बताया कि घटना के और अधिक ब्यौरे का इंतजार है। खबरों के मुताबिक यह हमला उरी में सितंबर 2016 में हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों पर सबसे बड़ा आतंकी हमला माना जा रहा है। गुरुवार को श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर स्थित अवंतीपोरा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाया। इस हमले के बाद दक्षिण कश्मीर के कई इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अलर्ट जारी किए गए हैं। 

जैश ने ली जिम्मेदारी
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। खबरों के मुताबिक आदिल अहमद डार नाम के आतंकी ने इस काफिले पर हमले की साजिश रची थी। आदिल पुलवामा के काकापोरा इलाके का रहने वाला है। सीआरपीएफ की 54वीं बटैलियन के जवानों को इस हमले में आतंकियों ने निशाना बनाया।

खबरों के मुताबिक आतंकियों ने इस इलाके में पहले हाइवे खड़ी एक कार में प्लांट की गई आईईडी में ब्लास्ट किया और फिर सीआरपीएफ जवानों के वाहनों पर ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की गई। इस हमले में सीआरपीएफ का वाहन भी आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आ गया, इस हमले में 16 जवान घायल हुए।

इस हमले के बाद जवानों को तुरंत श्रीनगर के हॉस्पिटल में शिफ्ट करने का काम शुरू किया गया, लेकिन अस्पताल में ले जाते वक्त 18 जवान शहीद हो गए। वहीं इसके अलावा अन्य 10 से ज्यादा जवानों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.