जम्मू-कश्मीर में सक्रिय है 200 आतंकवादी

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 08:10:10 AM
जम्मू-कश्मीर में सक्रिय है 200 आतंकवादी

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने संसद में बुधवार को बताया कि करीब 200 आतंकी जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हैं जिनमें से 105 आतंकी इसी वर्ष पाकिस्तान से भारत में घुसपैठ की है। राज्यसभा में एक लिखित जवाब में गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने बताया कि इस साल सितंबर तक 105 आतंकियों ने घुसपैठ की। उन्होंने कहा कि उपलब्ध सूचना के मुताबिक, करीब 200 आतंकी इस वक्त जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हैं। अहीर ने कहा कि सरकार वहां पर राज्य सरकार के साथ मिलकर सीमापार से घुसपैठ को रोकने के लिए बहुआयामी दृष्टकोण अपनाया है।

जिसमें सीमा प्रबंधन (बॉर्डर मैनेजमेंट) को मजबूत करने, सीमा से लगते घुसपैठ के रूटों पर मल्टीलेयर्ड जवानों की तैनाती और सीमा पर बाड़ लगाने सहित उसकी सही तरीके से रख रखाव शामिल हैं। गृह राज्यमंत्री ने सदन में आगे बताया कि जो कदम उठाए गए उनमें बंकरों के निर्माण, नालों पर पुलों के बनाए जाने, तकनीक का उन्नतीकरण, सुरक्षाबलों के लिए साजो-सामान और हथियार, खुफिया और ऑपरेशन कोर्डिनेशन में बेहतर बनाए जाने के साथ ही सीमा पर बॉर्डर फ्लड लाइट लगाने और घुसपैठ को लेकर खुफिया सूचना को मजबूत करना है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.