2019 लोकसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल में 3 रथ यात्राएं निकालेगी बीजेपी 

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Oct 2018 03:03:02 PM
2019 Lok Sabha elections: BJP will draw 3 chariot trips in West Bengal

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

कोलकाता। अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई राज्य के सभी 42 संसदीय क्षेत्रों के लिए तीन रथ यात्राएं निकालेगी। पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि रथ यात्राएं दिसंबर में होंगी लेकिन इस अभियान के लिए प्रचार दुर्गा पूजा के बाद से ही शुरू हो जाएगा।

अभिनेत्री तनुश्री दत्ता का केस-रिओपन करने के लिए तैयार है सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन

घोष ने पीटीआई को बताया कि पहली रथयात्रा बीरभूम जिले के मंदिर शहर तारापीठ से 3 दिसंबर को शुरू होगी। संभवत: पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी इसमें हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि शाह तीनों यात्राओं में हिस्सा लेने के लिए उत्सुक हैं, लेकिन उनके कार्यक्रम तय करने होंगे।

केन्द्रीय मंत्री, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी भी रैली में हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि दूसरी रथयात्रा दक्षिण 24 परगना जिले के नामखाना-गंगासागर से 5 दिसंबर को जबकि अंतिम रथयात्रा कूचबिहार से सात दिसंबर को निकलेगी।

प्रत्येक रथयात्रा में 14 लोकसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया है। घोष ने कहा कि जनवरी के अंत में हम कोलकाता में महारैली करने की योजना बना रहे हैं जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे। बीजेपी सूत्रों ने बताया कि जून में हुई शाह की दो दिवसीय बंगाल यात्रा के दौरान रथयात्रा निकालने का निर्णय लिया गया था।

लव अफेयर्स को लेकर विवादों में रह चुकी है अभिनेत्री रेखा, 10 साल बड़े तो कोई 12 साल छोटे एक्टर को कर चुकी है डेट

शाह ने प्रदेश में कम से कम 22 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। रथयात्राओं के प्रचार के लिए नुक्कड़ सभाओं, सोशल मीडिया और रैलियों का आयोजन किया जाएगा। फिलहाल बंगाल में पार्टी के पास दो सीटें आसनसोल और दार्जिलिग हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.