नएं यातायात नियमों के तहत एक वाहन चालक को दिया 23 हजार का चालान

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Sep 2019 10:21:10 AM
23 thousand challan given to a driver under traffic rules

इंटरनेट डेस्क। एक स्कूटी चालक पर 23 हजरी रूपये का जुर्माना लगा दिया गया। नएं मोटर वीकल एक्ट 2019 के अंतर्गत लगाया गया। चालान एक्ट लागू होने पहले सिर्फ 27 सौ रूपए ही देने होते। यातायात नियमों का पालन न करने पर कई लोगों को भारी जुर्माना चुकाना पड़ा।

इसमें एक स्कूटी का 23 हजार, बाइक टैक्सी का 27 हजार और आटो का 32 हजार रूपये का चालान किया गया। सबसे पहले सामने आया स्कूटी वाला मामला।

दिल्ली के उस शख्स का यह चालान गुडगांव में हुआ। इस केस में ड्राइवर दिनेश का कहना था कि उसकी स्कूटी की कीमत ही कुल 15 हजार रूपये है, ऐसे में वह 23 हजार रूपये का चालान क्यों भरें। चालान कटवाने वाले शख्स दिल्ली के गीता काॅलोनी मंे रहते है। उनके पास न तो लाइंसेसा था, न आरसी। पोल्यूशन, बीमा भी वह लेकर नहीं चल रहे थे। उन्होंने हेलमेट भी नहीं पहना था। 


जानिएं जुर्माना का शुल्क
लाइंसेंस के 5 हजार रूपये, आरसी के 5 हजार रूपये, बीमा के 2 हजार रूपये, पोल्यूशन के 10 हजार रूपये, हेलमेट के 1 हजार रूपये, कुल मिलाकर 23 हजार रूपये का चालान किया गया। यह जुर्माना वाहन चालक पर मोटर वीकल एक्ट 2019 के हिसाब से लगाया गया। अगर वाहन चालक का जुर्माना एक्ट लागू होने से पहले होता तो सिर्फ 27 सौ रूपये ही देने पड़ते। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.