प्रीमियर बैडमिंटन लीग का पांचवां सत्र 20 जनवरी से होगा शुरू

Samachar Jagat | Thursday, 14 Nov 2019 02:18:36 PM
2430022722059424

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सत्र का आगाज अगले साल 20 जनवरी से शुरू होगा. फाइनल नौ फरवरी को खेला जाएगा. चौथे सत्र में किदांबी श्रीकांत के नेतृत्व वाली बंगलुरू रैप्टर्स ने खिताब अपने नाम किया था. भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के मान्यता प्राप्त आयोजित कराई जाने वाली इस लीग के मैचों की मेजबानी इस बार दिल्ली, लखनऊ, बंगलुरू और चेन्नई जैसे शहर करेंगे. बीएआई के अध्यक्ष हिमांता विस्वा सरमा ने कहा कि पीवी सिंधु के पहली भारतीय विश्व चैंपियन बनने से बैडमिंटन में एक बार फिर से भारत का दबदबा कायम हुआ है. करीब चार दशक बाद पुरुष सिंगल्स में बी. साई प्रणीत के पदक जीतने से भारत के इस खेल में काफी विकास हुआ है. पीबीएल का पांचवां सीजन बैडमिंटन के प्रशंसकों को इन चैंपियनों को लाइव देखने का एक शानदार मौका देगा.

छह करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि वाली इस लीग में पिछली बार की विजेता बंग्लुरू रैप्टर्स को तीन करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि मिली थी और यह हर सीजन के साथ आगे बढ़ती जा रही है. स्पोर्ट्सलाइव के प्रबंध निदेशक अतुल पांडे ने कहा कि केवल सिंगल्स में ही नहीं बल्कि युवा सात्वि साइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी जैसी युवा जोड़ी के कारण अब युगल मुकाबलों में भी भारत की स्थिति बदली है. इन दोनों ने विश्व चैंपियनों के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय युगल को बैडमिंटन के काफी आगे पहुंचाया है. पीबीएल ने इनके विकास में काफी अहम भूमिका निभाई है और घरेलू दर्शकों के सामने इन्हें खेलते देखना काफी शानदार होगा.

इक्कीस दिनों तक चलने वाली इस लीग के पांचवें संस्करण का आधिकारिक प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स और होटस्टार पर किया जाएगा. स्पोर्ट्सलाइव के कार्यकारी निदेशक प्रसाद मंगीपुड़ी ने कहा कि भारतीयों के युवाओं के लिए सीनियर सर्किट में बदलाव काफी शानदार रहा है और पीबएल इसमें महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता रहा है. इसने लक्ष्य सेन जैसे युवा खिलाड़ियों को काफी आत्मविश्वास दिया है, जिन्होंने सीनियर स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्हें और अन्य उभरते सितारों को पीबीएल के पांचवें संस्करण में खेलते देखना, देश के बैडमिंटन प्रशंसकों के लिए सबसे बड़ा आकर्षण होगा. पांचवें सीजन के लिए खिलाड़ियों के नीलामी की तारीख की घोषणा जल्द ही की जाएगी.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.