उत्तर प्रदेश में 25 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2019 07:31:56 AM
25 IPS officers transferred in Uttar Pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार मध्य रात्रि के बाद भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 25 अधिकारियों का तबादला कर दिया।

Rawat Public School

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को एसटीएफ लखनऊ का एसएसपी बनाया गया है जबकि मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार प्रथम को एसटीएफ का एसपी बनाकर वाराणसी भेजा गया है। 33वीं वाहिनी पीएसी झांसी के सेनानायक कुलदीप नारायण को मेरठ एसटीएफ का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। 

उन्होने बताया कि मुरादाबाद के पुलिस उपमहानिरीक्षक.वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे रविन्द्र गौड को एसआई टी लखनऊ का पुलिस उपमहानिरीक्षक बनाया गया है जबकि आगरा के एसएसपी अमित पाठक को इसी पद पर मुरादाबाद भेजा गया है। अयोध्या के एसएसपी जोगेंद्र कुमार अब आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक होंगे। गोरखपुर में पीएसी की 26वीं वाहिनी के सेनानायक शलभ माथुर को मथुरा का नया एसएसपी बनाया गया है।

क्षेत्रीय अभिसूचना वाराणसी में पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र को जौनपुर का एसपी नियुक्त किया गया है जबकि सोनभद्र में 48वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक रमेश को फतेहपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक साइबर क्राइम लखनऊ की सुनीति को औरैया का एसपी बनाया गया है। प्रयागराज में पुलिस अधीक्षक कार्मिक पुलिस मुख्यालय डा अजय पाल को रामपुर का एसपी बनाया गया है।

बलरामपुर के एसपी अनुराग आर्य का तबादला इसी पद पर मऊ कर दिया गया है वहीं सुल्तानपुर के एसपी अनुराग वत्स का ट्रांसफर कानपुर देहात कर दिया गया है। मिर्जापुर में 39वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक अवधेश कुमार पांडेय का तबादला जिले के पुलिस अधीक्षक पद पर किया गया है। पुलिस अधीक्षक सर्तकता अधिष्ठान लखनऊ श्रीपति मिश्र को देवरिया का एसपी बनाया गया है।

डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा की पोस्टिंग बलरामपुर की गयी है। पुलिस अधीक्षक रेलवे प्रयागराज को सुल्तानपुर का एसपी नियुक्त किया गया है। फतेहपुर के एसपी कैलाश सिंह को पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षण मुख्यालय लखनऊ बनाया गया है जबकि औरैया के एसपी हरीश चन्द्र को पुलिस अधीक्षक विशेष जांच लखनऊ के पद पर भेजा गया है।

रामपुर के एसपी शिव हरि मीणा को पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। मऊ के एसपी सुरेन्द्र बहादुर को पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय अभिसूचना वाराणसी बनाया गया है। फिरोजाबाद के एसपी शचिन्द्र पटेल का ट्रांसफर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय प्रयागराज कर दिया गया है। देवरिया के एसपी राठौर किरीट के हरिभाई को पुलिस अधीक्षक एसआईटी लखनऊ बनाया गया है। कानपुर के एसपी देहात राधेश्याम का तबादला पुलिस अधीक्षक नियम एवं ग्रंथ लखनऊ किया गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.