गंगा सफाई का 30 प्रतिशत काम पूरा : प्रियंका गांधी भी गंगा का पानी पी रही थीं : गडकरी

Samachar Jagat | Saturday, 04 May 2019 08:57:08 AM
30 per cent of Ganga cleaning work complete: Priyanka Gandhi was drinking water of Ganga: Gadkari

बैतूल। केन्द्रीय नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को गंगा सफाई का काम 30 प्रतिशत तक पूरा होने का दावा करते हुए कहा कि इसके चलते कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी बार-बार गंगा का पानी पिया। बैतूल से 35 किलोमीटर दूर आठनेर में बैतूल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार दुर्गादास उइके के पक्ष में एक आमसभा को सम्बोधित करते हुए गडकरी ने गंगा नदी की सफाई पर सरकार द्वारा किये गये काम का उल्लेख किया। 

उन्होंने कहा, ‘‘30 परसेंट काम हमने पूरा किया। पिछली बार जब कुंभ हुआ तो मॉरिशस के प्रधानमंत्री आये थे, गंदे पानी को देखकर वापस चले गये। स्नान किये बिना चले गये और इस बार प्रियंका गांधी भी बार-बार पानी पी रही हैं। बहन जी, अगर हम गंगा को अच्छा नहीं बनाते तो आप पानी कहां से पीती। हम इलाहाबाद से लेकर वाराणसी तक जल मार्ग नहीं बनाते तो आप नाव में बैठकर कैसे जातीं। ये तो हमारी सरकार ने ही बनाया है।

उन्होने उत्तराखंड में बद्रीनाथ केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिये नया रास्ता बनाए जाने का उल्लेख किया। 
गडकरी ने कहा कि अब बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में चार महीने नहीं आप अगले साल से साल भर कभी भी३.12,000 करोड रुपये खर्च करके हमने नया रस्ता बनाया। आप साल भर बद्रीनाथ, केदारनाथ गंगोत्री और यमुनोत्री का दर्शन कर सकते हैं।

आमसभा में गडकरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पांच साल के कार्यकाल में देश में कराये गये विकास कार्यो का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को खत्म करने के लिये सरकार द्वारा सख्त कदम उठाये गये। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.