लालू यादव की पत्नी, माली सहित 4 ने परिषद चुनाव के लिए नामांकन भरा

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 06:11:03 PM
4 including Lalu Yadav wife, Mali, nominated for council election

पटना। बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी तथा माली सहित 4 उम्मीदवारों ने शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किया।

प्रेम प्रसंग में तीन नाबालिगों ने की आत्महत्या

राबड़ी देवी के साथ राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, यादव के आवास पर माली का काम करने वाले खुर्शीद मोहसिन और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के पुत्र संतोष मांझी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। विधान परिषद चुनाव के निर्वाची पदाधिकारी सह विधान सभा के सचिव रामश्रेष्ठ राय ने बताया कि राबड़ी देवी, पूर्वे और मोहसिन ने राजद प्रत्याशी और मांझी ने हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) सेक्यूलर उम्मीदवार के तौर पर दो-दो सेट में नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

सूत्रों के मुताबिक राजद की ओर से विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में खुर्शीद मोहसिन लालू प्रसाद यादव के घर पर जैविक खेती करने के साथ माली का भी काम करते थे। यादव की व्यक्तिगत पसंद होने की वजह से उन्हें विधान परिषद भेजा जा रहा है। यादव ने इससे पहले ईट-पत्थर तोडऩे की मकादूरी करने वाली भगवतिया देवी को भी लोकसभा चुनाव में जीत दिलाकर संसद पहुंचाया था।

राजद और हम उम्मीदवार के नामांकन दाखिल करते समय पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, राबड़ी देवी के दोनों पुत्र बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव के अलावा राजद और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और विधायक उपस्थित थे। राबड़ी देवी जब अपने पुत्रों के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने आई तब उनके साथ कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था।

कठुआ, उन्नाव दुष्कर्म केस :  ‘न्याय की लड़ाई’ में साथ आने के लिए राहुल गांधी ने लोगों को धन्यवाद दिया

इस संबंध में  जब पत्रकारों ने उनसे बात की तब उन्होंने कहा कि उनके आवास से सुरक्षा क्यों और किसके आदेश से हटाई गई इसका जवाब जब तक सरकार नहीं देगी तब तक वह सुरक्षा नहीं लेंगी। इस दौरान यदि उन्हें कुछ भी नुकसान होता है तो इसके लिए सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार होगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा कि राजद के तीनों और उसके समर्थन से चुनाव में उतरे हम प्रत्याशी की जीत पक्की है। उन्होंने कहा कि चारो उम्मीदवार निर्विरोध चुनाव जीतेंगे। गौरतलब है कि विधान परिषद की 11 सीटों के चुनाव के लिए 9 अप्रैल को अधिसूचना जारी की गई थी। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल है। 17 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी और इसके बाद उम्मीदवार 19 अप्रैल तक नाम वापस ले सकेंगे।

आवश्यकता पडऩे पर 26 अप्रैल को मतदान और उसी दिन शाम में मतगणना होगी। विधानसभा में संख्या बल के हिसाब से राजद को 4, बीजेपी को 3, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को 3 और कांग्रेस को एक सीट पर जीत तय है। राजद ने एक सीट अपने सहयोगी हम को दे दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.