Breaking: आज की 5 बड़ी खबरों पर एक नजर

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 09:46:02 AM
Breaking: आज की 5 बड़ी खबरों पर एक नजर

जम्मू में आर्मी कैंप पर बड़ा आतंकी हमला, ग्रेनेड दागे

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के नागरोटा में मंगलवार सुबह करीब 5.40 बजे आतंकियों ने आर्मी के दल पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इसमें दो जवान घायल हो गए हैं। इतना ही नहीं, आतंकियों ने कैम्प में घुसने की कोशिश भी की। हालांकि, वे सफल नहीं हो पाए। बीएसएफ के जवान फायरिंग का जवाब दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, इस हमले के बाद आर्मी ने यहां 20 किलोमीटर इलाके को घेर लिया है। यहां के स्कूल, दुकानों को बंद करा दिया गया। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, हमला करने वाले आतंकियों ने सेना की वर्दी पहन रखी है। यह इलाका जम्मू-श्रीनगर हाईवे से सटा है, इसलिए सेना जल्द से जल्द एनकाउंटर खत्म करना चाहती है।


पाक ने शहीद जवान के साथ शर्मनाक हरकत, सेना के हाथ लगे सबूत

नई दिल्ली। कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर 22 नवंबर को एक जवान के शव को क्षत-विक्षत करने के मामले में सेना को नाइट विजन डिवाइस मिला है जिसमें अमेरिकी सरकारी  संपत्ति की मुहर लगी हुई है। इससे माछिल की घटना में पाकिस्तानी सेना के शामिल होने का स्पष्ट संकेत मिलता है। उल्लेखनीय है कि 22 नवंबर को माछिल सेक्टर में गश्त लगा रही टुकड़ी पर घुसपैठियों ने घात लगाकर हमला किया था जिसमें तीन जवान मारे गए और इनमें से एक जवान प्रभु सिंह के शव को क्षत-विक्षत किया गया था।

अलकायदा के 3 आतंकी अरेस्ट, मोदी समेत 22 नेता थे निशाने पर

मदुरै। तमिलनाडु के मदुरै शहर में विभिन्न जगहों पर छापामारी कर राष्ट्रीय जांच एजैंसी ने अल कायदा के 3 संदिग्ध सदस्यों को सोमवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि तीनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के 22 शीर्ष नेताओं पर कथित रूप से हमले की योजना बना रहे थे। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपी भारत में स्थित विभिन्न देशों के दूतावासों को धमकाने में शामिल थे। पुलिस ने कहा कि तीनों की पहचान एम. करीम, आसिफ सुल्तान मोहम्म्द और अब्बास अली के रूप में हुई है। करीम को पुलिस ने उस्माननगर से गिरफ्तार किया जबकि आसिफ सुल्तान मोहम्म्द को जी.आर. नगर तथा अब्बास अली को इस्माइलपुरम से गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से विस्फोटक पदार्थ भी जब्त किए गए हैं।

काले धन पर नई योजना : 75 फीसदी जुर्माना, सरचार्ज

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अघोषित आय या निवेश या बैंकों में जमा नकदी पर 60 फीसदी कर लगाने को लेकर आयकर नियमों में संशोधन के लिए सोमवार को लोकसभा में एक विधेयक पेश किया। कराधान कानून (द्वितीय संशोधन) विधेयक, 2016 के तहत घोषणाकर्ता को 60 फीसदी कर चुकाने के बाद कर का 25 फीसदी अतिरिक्त सरचार्ज (आय का 15 फीसदी) चुकाना होगा, जिसका अर्थ है कि कुल लगभग 75 फीसदी कर चुकाना होगा। संशोधित कानून कर मूल्यांकन अधिकारी को कुल कर का 10 फीसदी तक अधिक जुर्माना लगाने की शक्ति प्रदान करता है, इस प्रकार अघोषित आय पर कुल कर 82.5 फीसदी (75 फीसदी तथा इस राशि का 10 फीसदी) तक पहुंच जाता है। इस राशि पर किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी।

आतंकी मसूद के खिलाफ चार्जशीट को मंजूरी

नई दिल्ली। पठानकोट हमले में गृह मंत्रालय ने एनआईए को जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर, उसके भाई अब्दुल रउफ और दो अन्य शाहिद लतीफ काशिफ जान के खिलाफ चार्जशीट की मंजूरी दे दी है। एनआईए के पास हमला करने वाले आतंकियों की बातचीत, उनके पते, जैश आतंकियों के मैसेज-चैट्स आवाज के नमूने और रउफ द्वारा जैश की वेबसाइट पर डाला वह वीडियो जिसमें उसने हमले की जिम्मेदारी ली थी, बतौर सबूत हैं। एक आतंकी के फुट-प्रिंट्स, पंजाब पुलिस सुपरिटेंडेंट सलविंदर की कार से मिली सॉफ्ट ड्रिंक कैन पर मिले डीएनए के मैच कराए सैंपल भी सबूत शामिल होंगे। यह चार्जशीट भारत सरकार को मसूद अजहर को ‘अंतरराष्ट्रीय आतंकी’ घोषित करवाने के लिए संयुक्त राष्ट्र पर दबाव बनाने में मदद करेगी। भारत पहले भी इसकी कोशिश कर चुका है, लेकिन हर बार चीन ने पानी फेर दिया।

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.