500 के पुराने नोट चलने दें: ममता

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 09:01:45 AM
500 के पुराने नोट चलने दें: ममता

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को केंद्र सरकार से बेमतलब, कार्रवाई-रहित घोषणाओं को रोकने की अपील की। उन्होंने नोटबंदी के बाद देशभर में नकदी की कमी केमद्देनजर लोगों को 500 रुपये के नोट फिर से इस्तेमाल करने की अनुमति देने का सुझाव दिया। ममता ने देश के मौजूदा हालात को अप्रत्याशित विपदा करार देते हुए कहा कि केंद्र सरकार नकदी निकासी और नोट बदलने के संदर्भ में किस्म-किस्म की घोषणाएं कर लोगों को भ्रमित कर रही है। उन्होंने कहा, फालतू, कार्रवाई-रहित घोषणाओं की और ज्यादा जरूरत नहीं है। कभी-कभी भारी भूल के बाद ज्यादा बड़ी भूल होती जाती है।

ममता ने सामान्य स्थिति बनाने और लोगों की दिक्कतें दूर करने के लिए कुछ ठोस उपाय सुझाए। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, हम समाधान की तलाश कर रहे हैं। मेरे पास कुछ ठोस सुझाव हैं जिससे सामान्य स्थिति बहाल करने और पीडि़त लोगों का दुख दूर करने में मदद मिलेगी। ममता ने कहा, सरकार को 500 रुपये के पुराने नोटों को फिर से नए नोटों के साथ मुद्रा के चलन में अनुमति देनी चाहिए। इसके साथ ही 100, 50, 10 रुपये के नोटों की उपलब्धता सहज होनी चाहिए।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने यह भी कहा कि 1000 रुपये के नोट की वापसी अन्य नोटों के प्रचलन में सुधार आने के बाद या जब केंद्र सरकार चाहे तो वापस ले सकती है। उन्होंने कहा, हजार रुपये के नोट की वापसी 30 दिसंबर को नोटों के प्रचलन के सामान्य होने पर या अपने विवेक के आधार पर हो सकती है। आम लोगों के लिए 2000 रुपये के नोट बेकार हैं, क्योंकि वे इसके खुल्ले पाने में दिक्कतों का सामना कर रहे हैं।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.