ओडिशा में चक्रवात तितली से 60 लाख लोग प्रभावित, राहत अभियान तेज

Samachar Jagat | Friday, 12 Oct 2018 06:53:25 PM
60 lakh people affected by cyclone butterfly in Odisha

भुवनेश्वर। ओडिशा में चक्रवात तितली की वजह से भारी बारिश से बाढ़ आने के कारण 60 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं और प्रदेश सरकार ने 3 जिलों में बचाव और राहत अभियान को तेज करने के लिए एनडीआरएफ और ओडीआरएएफ कर्मियों को तैनात किया है।

अक्षय कुमार ने अपनी अगली फिल्म से मोड़ा मुंह, बीच में अटकी हाऊसफुल 4 की शूटिंग

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दक्षिणी ओडिशा के 3 जिलों, गंजम, गजपति और रायगढ़ा में बाढ़ की स्थिति गंभीर हैं क्योंकि प्रमुख नदियों में जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। चक्रवात की वजह से इन जिलों में 3 दिनों में सबसे ज्यादा बारिश हुई। विशेष राहत आयुक्त बी पी सेठी ने कहा कि बालासोर जिले के लोग भी बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

गायक रघु दीक्षित पर यौन उत्पीडऩ का आरोप, माफी मांगी

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ) को तैनात करने का निर्णय एक उच्चस्तरीय बैठक में लिया गया जहां मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चक्रवात के बाद की स्थिति का जायजा लिया।

विन्ता नन्दा के सपोर्ट में आई एक्ट्रेस संध्या मृदुल, किया आलोक नाथ को लेकर बड़ा खुलासा

पटनायक ने नदी के टूटे तटबंधों की तुरंत मरम्मत पर जोर दिया और जिला कलक्टरों से राहत शिविरों में रह रहे लोगों को पका भोजन मुहैया कराने को कहा। गंजम जिले में 125 ग्राम पंचायतों के गांवों में राहत सामग्री पहुंचाने के लिए नौसेना से 2 हेलीकॉप्टरों की मांग की गई है। बाढ की वजह से सड़कों के डूब जाने से इन गांवों का संपर्क राज्य के शेष हिस्से से कट गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.