असम उपचुनाव में 60 प्रतिशत मतदान

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 06:59:42 PM
60 percent polling in Assam By elections

गुवाहाटी। असम में लखीमपुर लोकसभा और बैथालांगसो विधानसभा सीटों के उपचनाव के लिए आज करीब 60 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि लखीमपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में 55 प्रतिशत और बैथालांगसो विधानसभा सीट के उपचुनाव में 65 प्रतिशत मत पड़े। कुछ मतदान केंद्रों से मतदान के आंकड़ों की प्रतीक्षा की जा रही है तथा इसके बाद अंतिम आंकड़े जारी किये जाएंगे।

राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा-नीत गठबंधन ने लखीमपुर सीट पर भाजपा के मौजूदा विधायक प्रधान बरुआ को मैदान  में उतारा है तो वहीं कांग्रेस ने डॉ हेमा हरि प्रसन्ना पेगु को इस सीट पर खड़ा किया है।

भाजपा के पूर्व विधायक दिलीप मोरन बतौर निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं तथा उनके अलावा दो और निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं। सीट सर्वानंद सोनोवाल के मुख्यमंत्री बनने से बाद रिक्त हुई है। बैथालांगसो विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने रॉपोंसिंह रोनघांग को अपना उम्मीदवार बनाया है और राजेन तिमुंब बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.