08 अगस्त: एक क्लिक में पढ़ें 10 बड़ी खबरें

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Aug 2018 04:42:54 PM
8 august latest top ten news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

कोर्ट ने दी करुणानिधि को मरीना बीच पर दफनाने की अनुमति, अदालती आदेश का कांग्रेस ने किया स्वागत

Court allows Karunanidhi to be buried on Marina Beach

नई दिल्ली। एम करुणानिधि को चेन्नई के मरीना बीच पर दफनाने की अनुमति देने के मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश का स्वागत करते हुए कांग्रेस ने बुधवार को  कहा कि यह द्रमुक नेता को दफनाने के लिए जगह नहीं देने की ’साजिश कर रहे दिल्ली दरबार के छद्म सिपहसालारों’ के लिए बड़ा झटका है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कोर्ट का फैसला द्रमुक के लिए बड़ी जीत है और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मरीना बीच पर करुणानिधि के लिए स्मारक बनाने के विचार का पुरजोर समर्थन किया था।

मद्रास उच्च न्यायालय ने मरीना बीच पर करुणानिधि को दफनाने के खिलाफ लंबित सभी याचिकाओं को बुधवार सुबह खारिज कर दिया था। सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘कलईंगर को दफनाने के लिए उनके हक वाली जगह नहीं देने की साजिश रच रहे दिल्ली दरबार के छद्म सिपहसालारों के लिए बड़ा झटका है।

उन्होंने कहा कि राहुल ने मरीना बीच पर करुणानिधि के लिए स्मारक बनाने के विचार का पुरजोर समर्थन किया था। केंद्र-राज्य सरकारें क्यों चुप हैं? द्रमुक के लिए न्याय की बड़ी जीत। कलईंगर जिंदाबाद। राहुल गांधी ने कल कहा था, ‘‘जयललिता की तरह कलईंगर तमिल जनता की आवाज की अभिव्यक्ति थे।

उस आवाज को मरीना बीच पर जगह मिलनी चाहिए। मुझे विश्वास है कि दुख की इस घड़ी में तमिलनाडु के मौजूदा नेता बड़ा दिल दिखाएंगे। करुणानिधि का लंबी बीमारी के बाद कल चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया था। वह 94 वर्ष के थे।

पाक चुनाव आयोग ने दो सीटों से इमरान खान की जीत की अधिसूचना रोकी, शपथग्रहण में देरी संभव

Pakistan Election Commission stopped notification of victory of Imran Khan in two seats, possible delay in swearing-in

इस्लामाबाद। पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान को मंगलवार को झटका दिया। ईपीसी ने खान द्वारा जीती गई 5 में से दो सीटों से जीत की अधिसूचना को रोक लिया है। चुनाव निकाय के इस कदम से प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की योजना खतरे में पड़ गई है।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि हालांकि खान ने पांच सीटों से चुनाव जीता था। खान की 3 अन्य निर्वाचन क्षेत्रों से जीत की अधिसूचना जारी की जा चुकी है लेकिन यह चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के लंबित मामले पर ईपीसी के फैसले पर निर्भर करेगा।

क्रिकेटर से राजनेता बने 65 वर्षीय पीटीआई अध्यक्ष पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री होंगे क्योंकि उनकी पार्टी ने उन्हें नामित कर दिया है। वह 5 निर्वाचन क्षेत्रों से जीते थे। ईपीसी ने एनए-53 (इस्लामाबाद दो) और एनए-131 (लाहौर-नौ) सीटों से खान की जीत की अधिसूचना रोकी है।

एनए-53 से खान ने पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को शिकस्त दी थी। पीटीआई प्रमुख को 92,891 मत मिले थे जबकि पीएमएल-एन के नेता को 44,314 वोट हासिल हुए थे। खान की जीत की अधिसूचना को इसलिए रोका गया है क्योंकि आचार संहिता उल्लंघन के मामले की उनके खिलाफ सुनवाई चल रही है।

लाहौर की एनए-131 सीट से पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के ख्वाजा साद रफीक ने खान को कड़ी टक्कर दी थी।जियो न्यूज ने रिपोर्ट दी है कि एनए-131 से पीटीआई प्रमुख की जीत की अधिसूचना को इसलिए रोका गया है क्योंकि लाहौर उच्च न्यायालय ने मतों की पुनर्गणना की पूर्व रेलवे मंत्री की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

खान 14 या 15 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। द न्यूज के अनुसार ईसीपी ने खान द्वारा जीती गई 3 अन्य सीटों का नतीजा सशर्त अधिसूचित किया है। अखबार के अनुसार नतीजों को रोकने का ईसीपी का निर्णय देश के अगले प्रधानमंत्री के शपथग्रहण को खतरे में डाल सकता है।

करुणानिधि के निधन पर तमिलनाडु में सात दिन का शोक घोषित

Karunanidhi's death announces seven days mourning in Tamil Nadu

चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री और द्रमुक अध्यक्ष एम. करुणानिधि के निधन पर आज सात दिन के शोक की घोषणा की। मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथन ने बताया कि इस दौरान तिरंगा आधा झुका रहेगा और सारे सरकारी कार्यक्रम रद्द रहेंगे। 

उन्होंने एक बयान में कहा कि दिग्गज द्रमुक नेता के निधन के बाद मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने यह आदेश जारी किया। उन्होंने बताया कि सरकार ने करुणानिधि के अंतिम संस्कार को लेकर कल छुट्टी घोषित की है। उनका पार्थिव शरीर अति विशिष्ट और आमजनों के अंतिम दर्शन के लिए राजाजी हॉल में रखा जाएगा। 

मुख्य सचिव ने बताया कि करुणानिधि का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा और पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटा होगा। पलानीस्वामी ने निर्देश दिया है कि राज्य गजट में शोक संदेश प्रकाशित किया जाए।

मुख्य सचिव की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, कल राज्य के सभी सरकारी प्रतिष्ठान, स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है, हालांकि कोषागार बेहद कम कर्मचारियों की मदद से कल काम करेगा। करूणानिधि के निधन के बाद राजकीय शोक के पहले दिन कल सभी सिनेमाघर और पेट्रोल पंप बद रहेंगे।

वहीं, तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल के अध्यक्ष विशाल कृष्णने बताया कि कल फिल्मों की शूभटग, रिलीज और फिल्म शो सहित सभी कार्यक्रम पूरे राज्य में बंद रहेंगे।

इंडिया को जीत की राह पर लौटाने का दारोमदार होगा बल्लेबाजों पर

On India return to victory, batsmen will be disappointed

लंदन। पहला मैच हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को लाडर्स पर शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के सामने होगी तो उसकी कोशिश अपने बल्लेबाजों के जिम्मेदाराना प्रदर्शन के दम पर जीत की राह पर लौटने की होगी। कप्तान विराट कोहली को अगर बर्मिघम में बाकी बल्लेबाजों से सहयोग मिला होता तो हालात दीगर होते। दुनिया की नंबर एक टीम बढत लेने के करीब पहुंची थी लेकिन 31 रन से चूक गई। भारतीय ड्रेसिंग रूम में माहौल हालांकि आत्मविश्वास से भरा है।

मैच के दो दिन पहले लाडर्स पर काफी घास थी लेकिन कल पहली गेंद पडऩे से पहले इसकी छंटाई होने की उम्मीद है। यदि नहीं भी होता है तो ऐसा माना जा रहा है कि पिच सूखी ही होगी। भारतीय खेमे को ऐसे में अपनी गेंदबाजी की रणनीति पर पुनर्विचार करना होगा।

पहले टेस्ट में बल्लेबाजों के नाकाम रहने के बावजूद गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने अतिरिक्त बल्लेबाज को उतारने की संभावना से इनकार किया। उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे स्पिनर पर विचार हो सकता है। ऐसे में उमेश यादव को बाहर रहना पड़ सकता है क्योंकि ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और हार्दिक पंड्या तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे।

दूसरे स्पिनर के लिए चयन की दुविधा होगी। पिछली बार रविंद्र जडेजा ने 2014 में लाडर्स पर खेलते हुए दोनों पारियों में तीन विकेट लिए थे लेकिन दूसरी पारी में 68 रन बनाए थे जिससे भारत मैच जीतने वाला स्कोर बनाने में कामयाब रहा। कुलदीप यादव की भी अनदेखी नहीं की जा सकती। उसने नेट पर कप्तान कोहली को गेंदबाजी करके कई मौकों पर उन्हें परेशान किया।

कप्तान ने उनकी गेंदबाजी की तारीफ की है और इंग्लैंड में कलाई की स्पिन गेंदबाजी काफी कारगर साबित हो सकती है। बल्लेबाजी क्रम में भी कोहली के सामने कठिन चुनौती है। कप्तान ने पहले टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा पर शिखर धवन को तरजीह दी जिससे के एल राहुल को अंतिम एकादश में जगह मिली। तीसरे नंबर के लिए प्रयोग टीम प्रबंधन के लिए कोई नई बात नहीं है।

इससे पहले 2014.15 में कोहली और रवि शास्त्री ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में चौथे टेस्ट में पुजारा की जगह तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा को उतारा था। इसके बाद बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ टेस्टमें भी यह प्रयोग जारी रहा लेकिन अगले 2 टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को तीसरे नंबर पर उतारा गया।

पुजारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2015 की घरेलू श्रृंखला में  तीसरे नंबर पर लौटे और छह टेस्ट तक यही क्रम जारी रहा। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 में सेंट लूसिया टेस्ट में उन्हें फिर बाहर कर दिया गया। कोहली उस मैच में तीसरे नंबर पर उतरे और दो पारियों में तीन और चार रन बनाए।

टीम प्रबंधन को अब यह तय करना है कि इस सत्र में काउंटी क्रिकेट खेलने वाले पुजारा के लिए अंतिम एकादश में जगह है या नहीं। धवन सिर्फ 26 और 13 रन बना सके जबकि राहुल ने चार और 13 रन बनाए। भारतीय खेमे के मुताबिक एडबस्टन की पिच कठिन थी लिहाजा यह प्रयोग जारी रह सकता है।

कोहली की कप्तानी में अभी तक 36 टेस्ट में अलग-अलग एकादश उतारी जा चुकी हैं लेकिन भारतीय बल्लेबाजी क्रम को स्थायित्व की जरूरत है। दूसरी ओर इंग्लैंड टीम में डेविड मालान को बाहर किया गया है लेकिन बेन स्टोक्स कानूनी मामले की वजह से उपलब्ध नहीं है।

जो रूट को यह तय करना है कि उन्हें दो स्पिनर चाहिए या नहीं। मोईन अली का साथ देने के लिए 20 बरस के ओलिवर पोप को उतारा जा सकता है जबकि तेज गेंदबाजी का जिम्मा जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्राड और सैम कुरेन संभालेंगे। 
टीमें :

भारत :
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, करूण नायर, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, शरदुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड :
जो रूट (कप्तान), एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेभनग्स, जानी बेयरस्टा, जोस बटलर, ओलिवर पोप, मोईन अली, आदिल रशीद, जैमी पोर्टर, सैम कुरेन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्राड, क्रिस वोक्स।
मैच का समय : दोपहर 3.30 से।

एयर इंडिया को 11,000 करोड़ रुपए का राहत पैकेज देने पर विचार कर रहा नागर विमानन मंत्रालय

Ministry of Civil Aviation considering 11,000-crore relief package for Air India

मुंबई। नागर विमानन मंत्रालय एयर इंडिया को 11,000 करोड़ रुपए का राहत पैकेज उपलब्ध कराने के लिए वित्त मंत्रालय के साथ विचार विमर्श कर रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया के निजीकरण में मिली विफलता के चलते मंत्रालय इस मामले में विचार कर रहा है।

एयर इंडिया का वित्तीय संकट लगातार बना हुआ है। सूत्रों के मुताबिक नागर विमानन मंत्रालय एयर इंडिया को राहत पैकेज देने पर विचार कर रहा है ताकि विमानन कंपनी को उसकी ऊंची लागत के कार्यशील पूंजी कर्ज से राहत मिल सके। अभी यह प्रस्ताव शुरूआती चरण में है।

इस संबंध में नागर विमानन सचिव आरएन चौबे को भेजे गए सवालों का जवाब नहीं मिला है। वहीं एयर इंडिया प्रवक्ता ने कहा कि यह मामला नागर विमानन मंत्रालय के तहत आता है। हमें इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए। सूत्रों के मुताबिक प्रस्ताव हालांकि अभी शुरुआती स्तर पर है, लेकिन इसके तहत एयर इंडिया को 11,000 करोड़ रुपए का पैकेज उपलब्ध कराया जाएगा।

एक सूत्र ने कहा कि एयर इंडिया के खाते को साफ सुथरा बनाने से एयरलाइन को निवेशकों के लिए आकर्षक बनाया जा सकेगा। सरकार जब कभी भी इसकी रणनीतिक बिक्री के लिए आगे आएगी तब यह निवेशकों के लिए आकर्षक होगी। एयर इंडिया को पिछली संप्रग सरकार ने 2012 में राहत पैकेज दिया था।

उसी के बल पर यह अभी तक उड़ान भर रही है। मार्च 2017 की समाप्ति पर इस राष्ट्रीय विमानन कंपनी पर 48,000 करोड़ रुपए का ऋण  बोझ था। गत माह ही सरकार ने एयरलाइन में 980 करोड़ रुपए की इक्विटी पूंजी डालने संबंधी अनुपूरक अनुदान मांगों को संसद की मंजूरी के लिए पेश किया। 

इंडोनेशिया में भूकंप के कारण हुई तबाही पर ‘दुखी‘ हैं संयुक्त राष्ट्र प्रमुख

United Nations chief is 'unhappy' on the devastation caused by earthquake in Indonesia

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने सप्ताहंत में इंडोनेशिया के पूर्वी लोमबोक में भूकंप के कारण जानमाल की ‘तबाही’ पर आज दुख व्यक्त किया।

इंडोनेशिया के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, भूकंप के कारण कम से कम 98 लोगों की जान गई जबिक 200 से अधिक व्यक्ति घायल और हजारों लोग विस्थापित हुये हैं। 

खबरों के मुताबिक इसके अलावा भूकंप से हजारों घरों को नुकसान पहुंचा है और करीब 10,000 लोगों को द्वीप छोड़ कर जाना पड़ा है। गौरतलब है कि इसी इलाके में इस भूकंप से एक सप्ताह पहले 6.4 की तीव्रता का भूकंप आया था जिसमें एक दर्जन से अधिक लोग मारे गये थे और 150 से अधिक लोग घायल एवं हजारों लोग विस्थापित हो गये थे।

महासचिव के प्रवक्ता ने कल एक बयान जारी कर कहा महासचिव पीडि़तों के परिवारों और सरकार एवं इंडोनेशिया के लोगों के प्रति अपना दुख व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना करते हैं। प्रवक्ता ने कहा अगर जरूरत हुयी तो संयुक्त राष्ट्र चल रहे राहत एवं बचाव प्रयासों में मदद देने के लिए तैयार है। 

इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ द रेड क्रास एंड रेड क्रीसेंट सोसाइटीज (आईएफआरसी) ने एक बयान में कहा है भूकंप के कारण बडे पैमाने पर आतंक का माहौल है। कई लोग अपने घरों को छोड़ कर चले गये हैं। सैकड़ों घायलों का इलाज किया गया है।

ऐश्वर्या राय ने दिया बड़ा बयान, इस फिल्म में भाई का रोल करने से सलमान ने कर दिया था इंकार

Aishwarya Rai Bachchan gave a big statement, in this film, Salman had refused to play brother's role

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी खूबसूरती और रुमानी अदाओं से ना सिर्फ बॉलीवुड में एक मुकाम हासिल किया है बल्कि दर्शकों के दिलों में भी खास जगह बनाई हैं। ऐश्वर्या की हाल ही में फिल्म फन्ने खान रिलीज हुई है जिसे बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रतिक्रिया नहीं मिली। ऐश्वर्या अपनी फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी को लेकर भी खबरों का हिस्सा बनी रहती हैं

एक बयान को लेकर ऐश्वर्या एक बार फिर खबरों में छाई हुई हैं। आपको बता दें कि ऐश्वर्या का ये बयान दबंग स्टार सलमान खान को लेकर सामने आया हैं। दरअसल फन्ने खान के प्रमोशन के दौरान ऐश्वर्या का एक बयान अब जबरदस्त वायरल हो रहा हैं। प्रमोशन के दौरान जब ऐश्वर्या से उनकी साल 2000 में आई फिल्म जोश के बारे में सवाल किया गया कि भाई के रोल में क्या वे शाहरुख खान के साथ कंफर्ट थी, क्योंकि वे पर्द पर एक अन्य फिल्म में शाहरुख की प्रेमिका का किरदार कर चुकी हैं।

इस सवाल के जवाब में ऐश्वर्या ने एक बार फिर सलमान खान को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया। ऐश्वर्या ने खुलासा किया कि फिल्म में शाहरुख का रोल पहले सलमान खान और आमिर खान को ऑफर किया गया था लेकिन इऩके मना करने के बाद ये फिल्म शाहरुख की झोली में आई।

जी हां यानि कि इस फिल्म में ऐश्वर्या के भाई का किरदार करने से सलमान खान ने इंकार कर दिया था। बताते चलें कि फिल्म इंडस्ट्री में ऐश्वर्या और सलमान खान के अफेयर की बात किसी से छुपी नहीं हैं। एक वक्त था जब दोनों एक दुसरे को बेहद पसंद करते थे मगर इनके रिश्ते को किसी की नजर लग गई और इनकी जोड़ी में कुछ सालों बाद ही दरार आ गई।

महिलाओं को समर्पित भामाशाह योजना बंद नही होगी

Bhamashah scheme dedicated to women will not be closed

बांसवाड़ा। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कांग्रेस पर महिलाओं को समर्पित भामाशाह योजना का बंद कराने का आरोप लगाते हुये कहा कि राज्य सरकार किसी भी सूरत में इसे बंद नही करेगी।

राजे ने अपनी गौरव यात्रा के पांचवे दिन आज विभिन्न जनसभाओं में कहा कि राज्य की भाजपा सरकार ने नारी शक्ति को पहचान दिलाने के लिये भामााशाह योजना शुरू कर पहली बार महिला को परिवार को मुखिया बनाने का काम किया है लेकिन कांग्रेस के नेता इसको बंद कराना चाहते है। 

उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि यह ऐसी पार्टी है जिसने 50 साल झूठ के सहारे शासन किया। आदिवासियों के कल्याण के लिए वादे तो किए लेकिन कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि 09 अगस्त को उनकी सरकार राजस्थान में पहली बार विश्व जनजाति कल्याण दिवस मनाएगी। जिसका उद्देश्य जनजाति समुदाय को मुख्यधारा में लाना होगा। इसके लिए उनकी सरकार ने टीएसपी एरिया में एक दिन का सरकारी अवकाश भी रखा है। 

सभा में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि जनधन योजना के तहत प्रदेश में पहली बार पांच करोड़ खाते खोले और सरकारी योजनाओं की राशि सीधे इन खातों स्थानांतरित करते हुए लाभार्थियों तक पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने पहली बार सभी ग्राम पंचायतों में उच्च माध्यमिक विद्यालय खोलकर प्रत्येक बच्चे को शिक्षित करने का काम किया है। इससे पूर्व राजे विधायक जीत मल खांट के निवास पर गयी ओर उनके पुत्र के निघन पर शोक व्यक्त किया।

पोप को चुने जाने पर भारत के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का भरोसा

Pope is confident of good performance against India

लंदन। इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज ओलिवर पोप का मानना है कि अगर गुरुवार से लार्ड्स में भारत के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में उन्हें खेलने के लिए चुना जाता है तो उनकी कम उम्र कोई मुद्दा नहीं होना चाहिए।

बीस साल के इस बल्लेबाज ने इस सत्र में काउंटी चैंपियनशिप में सरे की ओर से 684 रन बनाए हैं और उन्हें बायें हाथ के बल्लेबाज डेविड मलान की जगह टीम में शामिल किया गया है।

पोप ने कहा सभी लोग हमेशा कहते हैं कि अगर आप अच्छे हैं तो आपकी उम्र भी ठीक है। यह कहानियां सुनना अच्छा लगता है कि कम उम्र में या काफी अधिक मैच खेलने से पूर्व (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट) खेलने वाले आप पहले नहीं हैं। अतीत में देखें तो सचिन तेंदुलकर 16 या 17 साल (भारत के लिए पदार्पण) की उम्र में खेले। इस मामले में अगर देखा जाएगा तो वह काफी सफल खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि यह निडरता है। 

उन्होंने कहा आप खेल के महान खिलाडिय़ों से भी सुनते हैं, जैस कि एलिस्टेयर कुक ने जब पदार्पण किया तो वह 20 बरस के थे। इसलिए ऐसा नहीं है कि पहले कभी ऐसा नहीं हुआ। उम्मीद करता हूं कि मैं मौके का फायदा उठाऊंगा। मैं अपने खेल को लेकर आश्वस्त हूं और अगले कदम के लिए तैयार हूं। मुझे लगता है कि अब तक मेरे लिए सत्र अच्छा रहा है और जिन लोगों से मैंने बात की है, उन्होंने मुझे अगला कदम उठाने के लिए मेरे खेल को लेकर मुझे भरोसा दिलाया है। 

इंग्लैंड टेस्ट टीम में पहली बार शामिल होने की सूचना के संदर्भ में उन्होंने कहा मुझे रविवार सुबह यह पता चला। मैं एसेक्स में सरे की ओर से टी20 खेलने जा रहा था। इससे एक दिन पहले मेरी कार का टायर पंचर हो गया और मुझे साथी खिलाड़ी के साथ जाना पड़ा। इसके बाद जब मैं अपनी कार में आया। मैंने देखा एड स्मिथ (इंग्लैंड के राष्ट्रीय चयनकर्ता) का नाम दिख रहा है और मुझे समझ आ गया कि क्या हो सकता है। 

उन्होंने कहा इसके बाद हुई बात मुझे बमुश्किल याद है। मैंने अपने माता-पिता से बात की और वे नींद में थे। माना जा रहा है कि भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से निपटने के लिए पोप को टीम में शामिल किया गया है क्योंकि उन्हें स्पिन का अच्छा खिलाड़ी समझा जाता है।

आमिर खान को बीएमसी से मिली बड़ी राहत, अब बनाएंगे सपनो का आशियाना

Aamir Khan received huge relief from BMC

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान को मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) से बड़ी राहत मिली हैं। आपको बता दें कि ये राहत उन्हें अपने एक फ्लैट के संदर्भ में मिली हैं। दरअसल आमिर खान का मुंबई के पाली हिल में स्थित मरीना बिल्डिंग में एक फ्लैट हैं।

अपने इस फ्लैट में आमिर खान पिछले काफी समय से इसमें कुछ बदलाव चाहते थे। फ्लैट में बदलाव का काम शुरु भी हुआ मगर इसपर मुंबई महानगरपालिका ने रोक लगा दी। जिसके करीब एक साल बाद आमिर को बड़ी राहत मिली हैं।

बताते चलें कि आमिर के इस फ्लैट में मरम्मत के लिए बीएमसी की हरी झंडी मिल गई हैं। अब आमिर अपने इस सपनों के आशियाने में मन चाहा जैसे बदलाव कर सकेंगे। दरअसल पिछले साल आमिर के इस फ्लैट में कुछ मरम्मत करवाए जाने से आमिर को बीएमसी से नोटिस मिला था। अपने इस नोटिस में आमिर के फ्लैट के आसपास रहने वाले लोगों की परेशानियों का जिक्र किया गया था।

मीडियारिपोट्स की मानें तो आमिर के आर्किटेक्चर अमित सप्रे ने आईआईटी बॉम्बे द्दारा एक लेटर जारी किया जिसमें इस बात का उल्लेख किया गया कि आमिर के फ्लैट में होने वाले बदलाव से बिल्डिंग असुरक्षित नहीं होगी।

वर्कफ्रंट की बात करें तो आमिर की जल्द ही फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तां आने वाली हैं। इस फिल्म में मुख्य किरदारों में आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और दंगल गर्ल फातिमा सना शेख नजर आएँगी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.