एक देश, एक चुनाव का विरोध कर रहे लोग देश को गुमराह कर रहे हैं - मीनाक्षी

Samachar Jagat | Sunday, 11 Mar 2018 11:24:47 AM
A country, people opposing an election are misleading the country - Meenakshi

इंदौर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा है कि एक देश, एक चुनाव विचार का विरोध कर रहे लोग देश को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। लेखी ने कल एक देश एक चुनाव विषय पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किसी दल का नाम लिए बगैर कहा कि ऐसा प्रचारित किया जा रहा है कि एक देश एक चुनाव के माध्यम से प्रधानमंत्री पूरे देश में अपनी सत्ता काबिज करना चाहते हैं।

फ्रांस चाहता है कि भारत 36 और राफेल जेट जंगी विमान खरीदे

जबकि वास्तविकता यह है कि देश में एक साथ चुनाव कराने का विचार भाजपा के वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव घोषणापत्र में शामिल है। लेखी ने एक साथ चुनाव कराए जाने के पक्ष में तर्क रखते हुये कहा इससे समय, अर्थ और श्रम की बचत होगी। निर्वाचन आयोग को बार बार चुनावों की तैयारी से छुटकारा मिलेगा।

उपचुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच फूलपुर और गोरखपुर में मतदान शुरु

केंद्र और राज्य सरकारों के पास विकास कार्यों के लिए समय होगा। पूरे देश में एक मतदाता सूची होगी। चुनाव प्रचार में नेताओं का लगने वाला वक्त बचेगा, जिसे वे रचनात्मक कार्यों में लगा सकेंगे। चुनाव ड्यूटी में खर्च होने वाला सुरक्षा बलों का वक्त भी बचेगा।

उन्होंने एक देश एक चुनाव के विचार के क्रियान्वयन में आने वाली समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि देश की विभिन्न राज्य सरकारों के कार्यकाल में बड़ा अंतर है। इसे देश के राज्यों को दो अलग समूह में बाटकर प्रयोग प्रारंभ किया जा सकता हैं। इस विचार के क्रियान्वयन में इच्छा शक्ति का प्रदर्शन करना होगा और यह देशहित में साबित होगा।

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.