एक ऐसा गाना जिसके लिए वाजपेयी ने हजारिका से किया था अनुरोध

Samachar Jagat | Friday, 17 Aug 2018 10:53:13 AM
A song for which Vajpayee had done with Hazarika

नई दिल्ली। कविताओं और संगीत के पारखी, पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी भूपेन हजारिका के बहुत बड़े प्रशंसक थे और एक बार जब हजारिका एक कार्यक्रम पेश कर रहे थे तब उन्होंने उनसे एक प्रसिद्ध असमी गीत गाने का अनुरोध किया था। 

वाजपेयी के अंतिम दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा, भाजपा मुख्यालय लाया जाएगा पार्थिव शरीर  

बात 90 के दशक की है, हजारिका रामलीला मैदान में एक कार्यक्रम में मंच पर थे तब उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से एक पर्ची मिली। लंबे समय तक हजारिका के सहयोगी रहे और उस कार्यक्रम में गिटार वादक कमल कातकी याद करते हैं कि जब वे लोग कार्यक्रम का समापन करने वाले थे तब एक व्यक्ति एक पर्ची लेकर आया। उन्होंने कहा, '' उस पर भूपेंद्र का लोकप्रिय गाना 'मोई ऐती जाजाबोर ’ लिखा था और उसके पीछे अटलजी का नाम था। ’’ 

कारगिल से कंधार तक वाजपेयी ने बड़ी सुरक्षा चुनौतियों का किया सामना, इन उपलब्धियों को हर कोई रखेगा याद  

कातकी ने कहा, ''अटलजी के अनुरोध पर भूपेनदा ने वह गाना गाया। बाद में जब हम उनसे मिले तो उन्होंने कहा कि वह पहली पंक्ति में बैठे हुए थे और उस गीत का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने (अटल) ने कहा ’’ वो गाना सुनने के लिए तड़प रहा था इसलिए ये अनुरोध भेजा। ’’ वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने दादासाहब फाल्के पुस्कार विजेता हजारिका को गुवाहाटी से अपना प्रत्याशी बनाया था।  

वाजपेयी के कार्यकाल में बगैर परेशानी के बने थे तीन नए राज्य, भाजपा के ही नहीं, देश के उम्दा नेताओं में थे शुमार 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इसी तरह से कई नेताओ ने  वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। एजेंसी 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.