शिवराज ने चुनाव प्रचार में लिया अभिनन्दन का नाम, निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक ने मांगी रिपोर्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 01 May 2019 02:25:46 PM
abhinandan name in Shivraj's election campaign , Survey report sought by Election Commission

इंदौर। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान द्बारा बालाकोट एयर स्ट्राइक से जुड़े भारतीय वायुसेना के विग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का चुनाव प्रचार में नाम लिए जाने के खिलाफ कांग्रेस की शिकायत पर भारत निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक ने जिला निर्वाचन कार्यालय से रिपोर्ट तलब की है।

Rawat Public School

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि इंदौर लोकसभा क्षेत्र में भारत निर्वाचन आयोग के नियुक्त प्रेक्षक ने इस मामले में मध्यप्रदेश कांग्रेस समिति के प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला की कल मंगलवार को दर्ज कराई गई शिकायत का संज्ञान लिया है। इसके साथ ही, उन्होंने जिला निर्वाचन कार्यालय से रिपोर्ट मांगी है।

शुक्ला का आरोप है कि शिवराज ने बालाकोट एयर स्ट्राइक में शामिल विग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का सोमवार को यहां भाजपा की चुनावी रैली में केवल एक बार नहीं, बल्कि 3 बार नाम लिया था और सैन्य बलों के पराक्रम के नाम पर अपनी पार्टी के लिये वोट मांगे थे।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हमने शिवराज के खिलाफ सप्रमाण शिकायत की है, क्योंकि उन्होंने चुनाव प्रचार में अभिनंदन का बार-बार नाम लेकर भारत निर्वाचन आयोग की खुलेआम अवमानना की है। चुनाव प्रचार में सैनिकों के नाम और तस्वीरों के इस्तेमाल के खिलाफ भारत निर्वाचन आयोग काफी पहले ही सियासी दलों को स्पष्ट हिदायत जारी कर चुका है।

शुक्ला ने बताया कि कांग्रेस ने मांग की है कि भारत निर्वाचन आयोग की कथित अवमानना के कारण शिवराज के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाए। इसके साथ ही, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष द्बारा चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध लगाया जाए। कांग्रेस ने शिवराज के जिस बयान को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के सामने आपत्ति जतायी है, वह उन्होंने इंदौर से भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी के पक्ष में यहां राजबाड़ा क्षेत्र में सोमवार को आयोजित रैली में दिया था।

इस रैली में शिवराज ने कहा था, उरी में आतंकवादी हमला हुआ, सर्जिकल स्ट्राइक हुई। पुलवामा में आतंकवादी हमला हुआ, एयर स्ट्राइक हुई और हमारे अभिनंदन एफ-16 विमान को मार गिराने के चक्कर में पाकिस्तान की सीमा में चले गए।मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था, मोदी जी ने कह दिया कि अगर अभिनंदन को खरोंच भी लग गयी, तो दुनिया के नक्शे से पाकिस्तान का नामो-निशान मिटा दिया जाएगा।... 72 घंटे में अभिनंदन लौटकर वापस आ आए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.