किसानों और आदिवासियों की मांग को स्वीकार करें मोदी और फडणवीसः राहुल

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 07:13:23 PM
accept demand of farmers and Tribals  Modi and Fadnavis rahul

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से अपील की कि अपने अहंकार को त्यागें और मुंबई में प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों और आदिवासियों की उचित मांगों को स्वीकार करें।

बीजेपी में आये सपा के नरेश

राहुल ने ट्विटर पर लिखा कि मुंबई में किसानों का विशाल मार्च जनशक्ति का अप्रतिम उदाहरण है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र और राज्य सरकारों की उदासीनता के खिलाफ मार्च कर रहे किसानों और आदिवासियों के साथ है।

राहुल ने ट्वीट किया, मैं प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री से अपील करता हूं कि अहंकार पर कायम नहीं रहें और उनकी उचित मांगों को स्वीकार करें।

फडणवीस ने आज कहा कि उनकी सरकार किसानों और आदिवासियों की मांगों के प्रति संवेदनशील और सकारात्मक है जिन्होंने अपनी समस्याओं की तरफ प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए नासिक से मुंबई तक मार्च किया है।

फडणवीस विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल की तरफ से शुरू किए गए चर्चा का जवाब दे रहे थे। पाटिल ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए किसानों की सराहना की। दक्षिण मुंबई का आजाद मैदान आज सुबह पूरी तरह लाल रंग में रंग गया जब लाल झंडा लिए हुए हजारों किसान यहां एकत्रित हुए। ये किसानों पिछले छह दिनों से नासिक से करीब 180 किलोमीटर की यात्रा कर यहां पहुंचे थे।

रक्षा मंत्री अगले महीने चीन की यात्रा पर जाएंगी

किसानों की मांग है कि बिना शर्त ऋण माफ किए जाएं और वर्षों से खेती के उपयोग में लाये जाने वाले वन भूमि को आदिवासियों को हस्तांतरित किया जाए और ऐसा नहीं करने पर उनकी विधान भवन परिसर को घेरने की योजना है। माकपा से जुड़ा अखिल भारतीय किसान सभा प्रदर्शन की अगुवाई कर रहा है। शिवसेना ने भी किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया है।    
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.