क्षेत्रीय जरूरतों के मुताबिक किसानों का मुद्दा अवश्य हल किया जाना चाहिए : कोविंद

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 07:48:34 AM
According to regional needs, the issue of farmers must be resolved: Covind

कानपुर। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने बुधवार को कहा कि भारत जैसे विशाल देश के विभिन्न हिस्सों में किसानों की समस्याएं अलग-अलग हैं और इसलिए उनकी जरूरतों के मुताबिक समाधान तलाशना होगा। राष्ट्रपति ने इस बात पर भी जोर दिया कि आधुनिक कृषि के प्रति एक समग्र रूख विकसित करने और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है ताकि किसानों को उनके उत्पाद के लिए बेहतर कीमत मिल सके।

कृषि एवं किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री की दो दिवसीय बैठक

कोविंद ने चंद्रशेखर आजाद यूनिवर्सिटी एंड टेक्नोलॉजी एग्रीकोन 2018 और एग्रीएक्सपो 2018 अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद कहा कि भारत जैसे विशाल देश में अलग - अलग क्षेत्रों में किसानों की समस्याएं अलग - अलग हैं। हमें उनकी जरूरतों के मुताबिक समाधान तलाशना होगा।

रैली के विरोध का कोई औचित्य नहीं है: खट्टर

उन्होंने सिंचाई उद्देश्य के लिए जल की उपलब्धता को लेकर कहा कि जल एक साझा भचता है। इस सिलसिले में सरकार ने ‘ प्रति बूंद, अधिक फसल’ की अवधारणा को बढ़ावा दिया और यह संदेश देश में हर किसान के पास पहुंचना चाहिए। राष्ट्रपति ने कहा कि आज के समय में ‘जय जवान जय किसान’ का नारा और प्रासंगिक हो गया है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.