जीएसटी के तहत कर चोरी करने वाली 24 कंपनियों पर कार्रवाई : सुशील

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2019 10:45:05 AM
Action on 24 companies that levy tax under GST: Sushil

पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत कर वंचना करने वाली राज्य में कारोबार कर रही 24 कंपनियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने करने की कार्रवाई की जा रही है।

मोदी ने यहां वाणिज्य कर विभाग के राजस्व संग्रहण की समीक्षात्मक बैठक के बाद मोदी ने बताया कि समीक्षा के क्रम में 24 ऐसी कंपनियां पाई गई, जिनमें से अधिकांश ने फर्जी कागजात के आधार पर निबंधन करा कर जाली बिल पर 840.92 करोड़ रुपये का कारोबार करके करवंचना की है। 

ऐसी कंपनियों के खिलाफ वाणिज्य कर विभाग प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई कर रहा हैं। इनमें मुख्य रूप आयरन एंड स्टील, कोयला एवं रेडीमेड गारमेंट का कारोबार करने वाली कंपनियां शामिल हैं। 

वित्त मंत्री ने बताया कि राजस्व संग्रह में पिछले वर्ष 2017-18 की तुलना में 2018-19 में 26.17 प्रतिशत की रिकार्ड वृद्धि के लिए अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 के 29 हजार करोड़ रुपये के राजस्व संग्रह के लक्ष्य को हासिल करना है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.