गुर्जर समाज की महापंचायत को देखते हुए बयाना में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

Samachar Jagat | Monday, 14 May 2018 06:07:58 PM
Additional police force deployed in bayana

जयपुर। अन्य पिछड़ा वर्ग में से पांच प्रतिशत की आरक्षण की मांग को लेकर मंगलवार को भरतपुर में प्रस्तावित गुर्जर समाज की महापंचायत को देखते हुए वहां अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

संभागीय आयुक्त सुबीर सिंह ने बताया कि पूरे भरतपुर जिले में 31 मई तक निषेधाज्ञा लागू की गई है और बयाना कस्बे में महापंचायत को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

इधर इस मुद्दे का हल निकालने के लिए राज्य सरकार के अधिकारियों और गुर्जर समाज के नेताओं के बीच आज जयपुर में एक बैठक आयोजित की जाएगी। जिसके बाद कल भविष्य की रणनीति तय की जाएगी।

गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि इस मुद्दे पर सरकार ने आज बातचीत के लिए एक प्रस्ताव भेजा है। गुर्जर प्रतिनिधिमंडल सरकार के साथ बातचीत करेगा।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को प्रतिनिधिमंडल और सरकार के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के निर्णय पर चर्चा की जाएगी। उसके बाद भविष्य की रणनीति तय की जाएगी। बैंसला आज की बैठक में भाग नहीं लेंगे।

गुर्जर संघर्ष समिति के प्रवक्ता हिम्मत सिंह ने बताया कि सरकार ने 50 प्रतिशत से अधिक आरक्षण के बारे में राजस्थान विधानसभा में तीन बार बिल पेश किया, लेकिन यह प्रयास सफल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज को दिया जाने वाला पांच प्रतिशत आरक्षण 50 प्रतिशत की आरक्षण सीमा के भीतर दिया जाना चाहिए।

सिंह ने बताया कि सरकार के साथ बातचीत के लिए जिला कलेक्टर के माध्यम से एक प्रस्ताव आया है। हम सरकार के साथ बातचीत करेंगे और कल होने वाली महापंचायत में निर्णय पर चर्चा करेंगे।

भरतपुर में बैंसला के नेतृत्व में आयोजित आज की बैठक में आरक्षण के मुद्दे पर फिर से आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। आरक्षण की मांग को लेकर 15 मई को बुलाई गई महापंचायत में समाज के सभी नेताओं और लोगों को एकत्रित होने के लिए कहा गया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.