दिल्ली में भी मिलेगा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2019 09:18:45 AM
Advantage of the Prime Minister's Housing Scheme in Delhi

नई दिल्ली। दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने के इच्छुक लाभार्थी दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड और दिल्ली विकास प्राधिकरण के आवासीय विभाग से संपर्क कर सकते हैं।

Rawat Public School

केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने बुधवार को यहां बताया कि दिल्ली के सन्दर्भ में, दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड को दिल्ली में आवासों की मांग के सर्वेक्षण की जिम्मेदारी दी गई है लेकिन दिल्ली सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना - शहरी मिशन के अंतर्गत आवास बनाने का कोई भी प्रस्ताव केंद्र सरकार को नहीं भेजा है।

ऐसी स्थिति में दिल्ली में आवास के इच्छुक लोग केंद्र के आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय में सीधे आवेदन पत्र जमा कर रहे हैं। हालांकि इस मिशन के तहत आवेदन पत्र सीधे तौर पर स्वीकार किये जाने का कोई प्रावधान नहीं है, यद्यपि आवेदक इस मंत्रालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। 

मंत्रालय के अनुसार दिल्ली में आवास के लिए दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड और दिल्ली विकास प्राधिकरण के आवासीय विभाग में संपर्क किया जा सकता है। इस संबंध दोनों संस्थाओं को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.