BJP की तीन राज्यों में हार के बाद ये पूर्व CM बने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

Samachar Jagat | Friday, 11 Jan 2019 02:44:58 PM
After defeating BJP in three states, the former Chief Minister became the BJP's national vice president.

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ एवं राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्रियों -शिवराज सिंह चौहान, डॉ. रमन सिंह और वसुंधरा राजे को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। बीजेपी के महासचिव अरुण सिंह ने शुक्रवार को यहां एक बयान में कहा कि भाजपा अध्यक्ष शाह ने तीनों नेताओं को भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है और यह नियुक्त तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है।

तीनों राज्यों में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी को सत्ता खोनी पड़ी थी। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने यह नियुक्ति की है। 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले यह काफी अहम कदम है। बता दें कि तीनों को राष्‍ट्रीय राजनीति में लाने की खबरें चल रही हैं। हालांकि तीनों नेता अपने-अपने राज्‍यों में ही रहना चाहते हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले यह काफी अहम कदम है।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी  की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक की पूर्व संध्या पर ये नियुक्तियां की। राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लोकसभा चुनाव प्रचार का एजेंडा रहने की संभावना है। बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव अरुण सिंह ने एक ट्वीट कर कहा कि शाह ने 3 पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। एमपी में गोपाल भार्गव और छत्‍तीसगढ़ में धर्मपाल कौशिक को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया था।  

इसके बाद साफ हो गया था कि शिवराज और रमन सिंह को राष्‍ट्रीय स्‍तर पर बड़ी जिम्‍मेदारी दी जाएगी। वहीं वसुंधरा का भी अब नेता प्रतिपक्ष नहीं बनना लगभग साफ हो गया है। कहा ये भी जा रहा है कि तीनों नेताओं को लोकसभा का चुनाव भी लड़ाया जा सकता है।

इस संबंध में रमन और वसुंधरा का कोई बयान सामने नहीं आया है जबकि शिवराज कह चुके हैं कि वे एमपी से बाहर नहीं जाएंगे। दिसंबर में तीन राज्‍यों में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। एमपी और छत्‍तीसगढ़ में 15 साल से बीजेपी का शासन था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.