अहमदाबाद: बजरंग दल ने मांग की है कि गैर हिंदुओं को गरबा आयोजन में ना जाने दिया जाए

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Oct 2019 11:44:10 AM
Ahmedabad: Bajrang Dal has demanded that non-Hindus should not be allowed to attend Garba event

इंटरनेट डेस्क। हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने नवरात्रि के दौरान होने वाले गरबा आयोजन में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक की मांग की है। बंजरंग दल का कहना है कि नौ दिन चलने वाला नवरात्र महोत्सव हिंदू महिलाओं को बहलाने फुसलाने का एक मंच बन गया है। इसके साथ ही बजरंग दल ने गरबा आयोजन स्थल के बाहर अपनी टीमें भी लगाई हैं और लव जिहाद से सतर्क करने वाले पोस्टर भी चिपकाए गए हैं। इन पोस्टरों के बजरंग दल लोगों को एक षड्यंत्र के बारे में आगाह कर रहा है। नवरात्र के दौरान हिंदू लड़कियों और महिलाओं को गैर हिंदुओं द्वारा निशाना बनाया जाता है।


loading...

अक्टूबर माह में 11 दिन रहेंगे बैंक बंद

हर साल तीन लाख से ज्यादा हिंदू लड़कियां या महिलाएं लव जेहाद में फंसती हैं। संगठन ने पैरेंट्स से भी सावधान रहने और अपनी बेटियों को बचाने के लिए कहा है। गरबा आयोजकों से गरबा आयोजन स्थलों में गैर हिंदुओं को अंदर आने से रोकने के लिए पहले ही कह दिया है। अगर हम किसी विधर्मी को किसी लड़की या महिला के साथ पकड़ेंगे तो पहले उस लड़की या महिला के अभिभावकों को जानकारी देंगे। इसे बाद उस गैर हिंदू की जानकारी निकालेंगे और पता लगाएंगे क्या उसका कोई छिपा हुआ मकसद तो नहीं है। प्रवीण तोगड़िया के संगठन अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने भी गुजरात में गरबा आयोजन स्थलों में गैर हिंदुओं का प्रवेश रोकने के लिए काम कर रहा है।

पीएम इमरान की पत्नी बुशरा बीबी को लेकर अजीबो-गरीब दावा

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के महासचिव रंणछोड़ भारवाड ने बताया कि हमने गरबा आयोजकों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि हिंदुओं के इस त्योहार की शुचिता के साथ कोई भी खिलवाड़ ना करे. यदि कोई गैर हिंदू गरबा खेलना चाहता है तो उसे पहले हिंदू धर्म अपनाना होगा, गौमूत्र पीना होगा और उसके बाद ही वह गरबा कर सकता है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.