लखनऊ मेट्रो ट्रेन को अखिलेश-मुलायम ने दिखाई हरी झंडी

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 07:02:16 PM
लखनऊ मेट्रो ट्रेन को अखिलेश-मुलायम ने दिखाई हरी झंडी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की बहुप्रचारित लखनऊ मेट्रो के ‘ट्रायल रन’ को आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने हरी झंडी दिखाई। मुख्य कार्यक्रम का आयोजन ट्रांसपोर्ट नगर डिपो पर किया गया था। ट्रायल रन साढ़े आठ किलोमीटर की दूरी तक ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच हुआ।

अखिलेश ने इस मौके पर कहा कि इस परियोजना को समय से पूरा करना चुनौती थी। समय से पहले पूरी हुई इस परियोजना ने देश के समक्ष मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा, मेट्रो हमारे चुनाव घोषणापत्र में नहीं थी लेकिन हमने परियोजना शुरू की।

गाजियाबाद तथा नोएडा में भी मेट्रो का काम चल रहा है। कानपुर में मेट्रो जाएगी और मौका मिला तो वाराणसी भी मेट्रो ले जाएंगे। अखिलेश ने कहा कि हम दोषारोपण के खेल को नहीं मानते। हम विकास चाहते हैं और इसके लिए उठाए गए हर कदम का समर्थन करते हैं।

कार्यक्रम में मौजूद मुलायम ने मेट्रो की शुरूआत पर खुशी का इजहार करते हुए कहा कि परियोजना समय से पूरी हो गयी, उन्हें इसकी खुशी है।

मुलायम ने मेट्रो परियोजना से जुडे कर्मचारियों और अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए कहा, जब मुझसे परियोजना का शिलान्यास करने के लिए कहा गया तो मैं जानना चाहता था कि समय कितना लगेगा। 

जब बताया गया कि चार साल लग जाएंगे तो मैंने इंकार कर दिया था। फिर कहा गया कि तीन साल में काम पूरा हो जाएगा लेकिन बाद में मुझे बताया गया कि दो साल में काम हो जाएगा, जिस पर मैं सहमत हो गया।
 

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.