अखिलेश ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, 500 के नोट को 30 नवम्बर तक वैध करने का किया आग्रह

Samachar Jagat | Sunday, 13 Nov 2016 10:12:53 PM
अखिलेश ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, 500 के नोट को 30 नवम्बर तक वैध करने का किया आग्रह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पांच सौ रुपये के नोट पर 30 नवम्बर तक प्रतिबंध हटाने का अनुरोध किया है।

यादव ने मोदी को आज लिखे पत्र में कहा है कि पांच सौ के नोट पर आम जनता के हित के लिए 30 नवम्बर तक प्रतिबंध हटा दिया जाना चाहिए। 
मुख्यमंत्री ने पत्र में इस सम्बन्ध में उचित निर्णय लेते हुए तत्काल निर्देश देने का आग्रह किया है। उन्होंने लिखा है कि केन्द्र सरकार ने गत 08 नवम्बर, की मध्य रात्रि से कुछ प्रतिबन्धों के साथ 500 और 1000 रुपए के नोटों को अवैध घोषित कर दिया लेकिन इन नोटों के स्थान पर वैकल्पिक मुद्रा की उपलब्धता और वितरण की व्यवस्था समय से न किए जाने के कारण आम जनमानस को अत्यधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि शहरों में बैंकों और एटीएम पर बड़ी संख्या में आम जनता की लाइन लगी हुई है। साथ ही, ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त बैंक शाखाएं और मोबाइल कैश वाहन न होने की वजह से मरीजों, किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों और साधारण लोगों को बहुत अधिक कठिनाई हो रही है। यह समस्या इतनी भयावह हो गई है कि कुछ जिलों में स्थानीय प्रशासन की पूरी सतर्कता के बावजूद कानून व्यवस्था की समस्या की स्थिति पैदा हो गई है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त करते हुए कहा है कि राज्य सरकार काला धन और नकली नोटों के प्रचलन के खिलाफ है तथा इस दिशा में केन्द्र सरकार के युक्तियुक्त कदमों का समर्थन करेगी। उन्होंने केन्द्र सरकार से आम जनमानस की त्रासदी को समझते हुए तत्काल निर्णय लिए जाने का अनुरोध किया है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.