पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश का भाजपा सरकार पर निशाना, कही ये बड़ी बात!

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Aug 2018 05:49:48 PM
Akhilesh yadav said BJP opened a research center to mislead the people in Delhi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने दिल्ली में ऐसा केन्द्र खोल रखा है जिसमें इस बात पर शोध होता है कि जनता को कैसे गुमराह किया जा सकता है और कौन से लुभावने सब्जबाग दिखाए जा सकते हैं तथा समाज को बांटने की साजिशों को कैसे परवान चढ़ाया जा सकता है। आजमगढ़ से गोरखपुर तक ‘लोकतंत्र बचाओं, देश बचाओं’ साइकिल यात्रा करके आए 130 नौजवानों ने मंगलवार को अखिलेश यादव से यहां भेंट की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी गरीबों के पेट की लड़ाई लड़ती हैं जबकि दूसरे दिमाग की लड़ाई लड़ते हैं। भारत में कुछ लोग दिमाग से पेट की लड़ाई को कमजोर करने में लगे हैं।

सिद्धू ने इंडिया को कटघरे में खड़ा करने का काम किया, राहुल गांधी जवाब दें: बीजेपी 

उन्होंने कहा समाजवादी साइकिल चलाकर समाज को बांटने वाली ताकतों से निबटेंगे। देश के सामने सन् 2019 और 2022 का मौका है। इसमें चूकना नहीं है। अखिलेश यादव ने कहा कि दिल्ली में भाजपा ने ऐसा केन्द्र खोल रखा है जिसमें इस बात पर शोध होता है कि जनता को कैसे गुमराह किया जा सकता है, कौन से लुभावने सब्जबाग दिखाए जा सकते हैं और समाज को बांटने की साजिशों को कैसे परवान चढ़ाया जा सकता है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र के लिए खतरा है।

मोदी ने निशानेबाजों को पदक जीतने पर दी बधाई

वह जाति धर्म के आधार पर नफरत का विस्तार कर रही है। समाज में वैमनस्य फैलाना अपराध है। भाजपा विकास के बजाय झूठे वादों का व्यापार कर रही है। हम विदेशों के मुकाबले पिछड़ते जा रहे हैं। नोटबंदी के कारण बैंक घाटे में हैं। भाजपा की आर्थिक नीतियों से व्यापार चौपट है। अर्थव्यवस्था में लगातार गिरावट होती जा रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने एक दिन में 9 करोड़ वृक्षारोपण का झूठ फैलाया है। इसके लिए जितनी जमींन चाहिए वह कहां है। एक हजार एकड़ क्षेत्र में 1.34 लाख वृक्ष लगते हैं। लगता है कि कागज पर ही पेड़ लगाकर अपना नाम दर्ज कराने का कारनामा भाजपा ने कर दिखाया है। जबकि वास्तव में समाजवादी पार्टी सरकार में 5 करोड़ वृक्ष एक दिन में लगाने का रिकॉर्ड गिनीज बुक में दर्ज है। गंगा सहित सभी नदियां प्रदूषित हैं फिर 15 दिसम्बर तक वे साफ कैसे हो सकती है।

जीतनराम ने की बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार रागद्वेष से काम कर रही है। समाजवादी पार्टी के विरूद्ध भाजपा साजिश कर रही है। लेकिन समाजवादी सरकार के कामों का मुकाबला भाजपा सरकार कभी नहीं कर सकती है। समाजवादी सरकार के समय आगरा एक्सप्रेस-वे बना, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की योजना बनी, मेट्रो रेल चली। यूपी डायल 100, वूमेनपावर 1090 सेवा, समाजवादी एम्बूलेंस 108 जैसी सुविधाओं को भाजपा ने बर्बाद कर दिया है। किसानों की मदद के लिए मंडियों की स्थापना, नौजवानों के लिए रोजगार की व्यवस्था समाजवादी सरकार ने की थी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.