अमरिंदर सिंह बोले, कांग्रेस की बागडोर किसी युवा नेतृत्व को सौंपी जाये

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jul 2019 04:13:36 PM
Amarinder Singh said, Congress should be handed over to any young leadership

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी को मौजूदा हालात से उबारने के लिए पार्टी अध्यक्ष पद के लिये गतिशील युवा नेतृत्व की जरूरत पर बल दिया है। उन्होंने शनिवार को यहां एक बयान में कहा कि राहुल गांधी का इस्तीफा देना दुर्भाग्यपूणह है क्योंकि उन्होंने पार्टी को आगे बढ़ाने में योगदान दिया। आज भारत युवा शक्ति वाला देश है।

Rawat Public School

उन्होंने कांग्रेस वर्किंग कमेटी से देश के युवाओं को कुशल नेतृत्व देने तथा उनका उमंग उत्साह बढ़ाने के लिए किसी करिश्माई युवा नेता को लाने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल ने पार्टी को ऊँचाइयों पर ले जाने के लिए युवाओं को मार्ग दिखाया। जहां युवाओं की तादाद सबसे अधिक हो वहां एक युवा नेता ही लोगों की ख्वाहिशों को अच्छे ढंग से समझ सकता है और उनको अपने साथ जोड़ सकता है।

कैप्टन सिंह ने कहा कि पार्टी लीडरशिप में किसी भी तरह की तब्दीली लाजिमी तौर पर भारत की सामाजिक वास्तविकता से प्रतिबिबित होनी चाहिए जिसकी 65 प्रतिशत जनसंख्या 35 वर्ष की आयु से कम है।  उन्होंने कहा कि राहुल का अपने इस्तीफे पर अड़े रहने का फैसला निराशाजनक है और यह पार्टी के लिए बहुत नुकसानदेह है।

इस स्थिति में देशभक्ति ,समाजसेवा और ईमानदार ,लोगों को एकजुट करने की क्षमता वाला गतिशील युवा नेता ही पार्टी को मजबूती से फिर खड़ा कर सकता है। जिस हालात से ग्रैंड ओल्ड पार्टी गुजर रही है ,उसे उबारने में सभी पार्टी जनों को भी अपना अहम योगदान देना है क्योंकि एक व्यक्ति पार्टी को मजबूती नहीं दे सकता, उसके लिये तो सभी को मिलकर निहित स्वार्थों को ताक पर रखकर निष्काम भाव से काम करना होगा।

कैप्टन सिंह ने कहा कि कार्यकताह पार्टी की रीड होता है और उसकी देश में कमी नहीं ,बस जरूरत है एक अदद निस्वार्थ भावना से काम करने वाले कुशल युवा नेता की जो एक बार फिर पार्टी को देश की एकमात्र पसंदीदा पार्टी बना सके।

पार्टी की लीडरशिप देश की इच्छाओं को अपनी सोच और दूरदर्शिता में शामिल करके ही पार्टी के पुनर्निमाण को प्रतीबिबित कर सकती है। उन्होंने कहा कि पुरानों को नौजवानों के लिए रास्ता छोडऩे का समय आ गया है। इसके बिना कांग्रेस मौजूदा दौर में पेश चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपट नहीं सकती। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.