अमरनाथ यात्रा: 1.65 लाख श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

Samachar Jagat | Saturday, 14 Jul 2018 11:09:04 AM
Amarnath Yatra: 1.65 lakh pilgrims performed Baba amarnath visit

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बालटाल और पहलगाम आधार शिविर से शनिवार को महिलाओं और साधुओं समेत श्रद्धालुओं के नए जत्थे दक्षिणी कश्मीर के हिमालयी क्षेत्र में स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा के लिए रवाना हुए। गत माह 28 जून से शुरू हुई इस 60 दिवसीय तीर्थयात्रा के तहत अब तक 1.65 लाख से अधिक श्रद्धालु पवित्र गुफा में हिम शिवलिंग के दर्शन कर चुके हैं।

निक जोनस के साथ अफेयर की खबरों के बीच प्रियंका चोपड़ा का शादी को लेकर बड़ा बयान आया सामने

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि वार्षिक तीर्थयात्रा सुचारू रूप से जारी है। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को यात्रा के 16वें दिन 13,083 श्रद्धालुओं ने हिम शिवलिंग के दर्शन किए। इसके साथ ही 28 जून से पारंपरिक पहलगाम और लघु बालटाल मार्ग से शुरू हुई इस 60 दिवसीय तीर्थयात्रा के तहत अब तक महिलाओं, साधुओं समेत कुल 1,65,006 श्रद्धालु पवित्र हिम शिवभलग के दर्शन कर चुके हैं।

संजय लीला भंसाली की फिल्म में नजर आएंगे ऋतिक रोशन, दूसरी बार साथ करने जा रहे है काम

शनिवार सुबह 2,800 श्रद्धालुओं का नया जत्था बालटाल आधार शिविर से पवित्र गुफा की ओर रवाना हुआ। ये सभी तीर्थयात्री 14 किलोमीटर लंबे पहाड़ी रास्तों को पैदल पार करने के बाद दोपहर बाद पवित्र गुफा में हिम शिवलिंग के दर्शन कर पूजा अर्चना करेंगे। जो तीर्थयात्री कल रात दर्शन के बाद यहां रुक गए थे, वे शनिवार सुबह आधार शिविर के लिए वापसी यात्रा शुरू कर चुके हैं।

Movie review: अपने सपने के लिए मौत को हराकर जिंदगी के संघर्ष की कहानी बयां करती है फिल्म 'सूरमा'

इसी तरह तीर्थयात्रियों का एक नया जत्था भी नुनवान पहलगाम आधार शिविर से चंदनवाड़ी के लिए निकला, जो कि इस पारंपरिक मार्ग का पहला पड़ाव है। इस दौरान, जो तीर्थयात्री कल रात चंदनवाड़ी और अन्य पड़ाव स्थान पर रुके थे, उन्होंने शनिवार सुबह पवित्र गुफा के दर्शन के लिए पैदल यात्रा शुरू की। 

शाहरुख़ खान के लाडले बच्चे: देखिए आर्यन, सुहाना और अब्राहम की यूरोप में छुट्टियां बिताते हुए तस्वीरें

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.