एक दिन स्थगित रहने के बाद फिर से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2019 02:08:55 PM
Amarnath yatra resumed after one day postponed

जम्मू। अमरनाथ यात्रा पूरे एक दिन स्थगित रहने के बाद मंगलवार को जम्मू से फिर शुरू हो गई। अधिकारियों ने बताया कि 5,964 श्रद्धालुओं का जत्था यहां के आधार शिविर से रवाना हुआ। एक जुलाई को गांदेरबल जिले के बालटाल और अनंतनाग जिले के पहलगाम मार्गों से शुरू हुई 46 दिवसीय यात्रा में शामिल होने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या सोमवार को एक लाख से ऊपर हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू के ज्यादातर हिस्सों में हो रही बारिश का सामना करते हुए 5,964 श्रद्धालुओं का नौवां जत्था कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार सुबह भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुआ। यह जत्था शाम को घाटी पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि इस जत्थे में सबसे अधिक श्रद्धालु थे जिन्हें अब तक एक ही दिन इतनी संख्या में यात्रा के लिए रवाना किया गया।

हिज्बुल मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर बुरहान वानी की तीसरी बरसी मनाने के लिए अलगाववादियों द्बारा घाटी में आहूत बंद के मद्देनजर यात्रा को सोमवार को स्थगित कर दिया गया था। मंगलवार के जत्थे में 640 महिलाएं, 15 बच्चे और 286 साधुओं समेत 3,997 श्रद्धालु पारंपरिक 36 किलोमीटर लंबे मार्ग से तीर्थयात्रा करने के लिए पहलगाम जा रहे हैं वहीं 403 महिलाओं, आठ बच्चों और 47 साधुओं समेत 1,967 श्रद्धालुओं का दूसरा जत्था 14 किलोमीटर के बालटाल मार्ग से यात्रा करेगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.