अमरनाथ यात्रा : भूस्खलन में तीन की मौत, 10 हुई मृतकों की संख्या

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Jul 2018 01:55:35 PM
Amarnath Yatra: Three killed in landslides 10 dead

श्रीनगर। अमरनाथ यात्रा के दौरान इस साल मरने वाले लोगों की संख्या 10 हो गई है। अधिकारियों ने आज बताया कि तीन श्रद्धालुओं की मौत भूस्खलन में हुई जबकि एक की मौत दिल का दौरा पड़ने के चलते हुई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बचाव टीम ने दिल्ली के निवासी शैलेंद्र (30) का शव आज बालटाल मार्ग के पास भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र से बरामद किया।

उपराज्यपाल दिल्ली सरकार की सलाह मानने को बाध्य: सुप्रीम कोर्ट,केजरीवाल ने इसे लोकतंत्र की जीत बताया

उन्होंने बताया कि दो अन्य तीर्थयात्रियों - दिल्ली की ज्योति शर्मा (35) और बिहार के अशोक महतो (51) का शव कल रात को बरामद किया गया। अधिकारी ने बताया कि दो तीर्थयात्री और खच्चर चलाने वाले तीन व्यक्ति भूस्खलन में घायल हो गए। तीर्थयात्रा के बालटाल मार्ग पर रेलपटरी और बरारीमार्ग के बीच हुई भारी बारिश के चलते यह भूस्खलन हुआ।

'राहुल गेहूं और बाजरा के पौधे को पहचान लें तो उनके कार्यालय में जाकर करूंगा स्वागत'

जम्मू - कश्मीर पुलिस ने कल एक ट्वीट कर बताया था कि इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने आज सुबह स्पष्ट किया कि मृतकों की संख्या तीन ही है। साथ ही पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुजरात की एक 60 वर्षीय तीर्थयात्री नानीबेन परमा की कल शाम दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि उनके शव को आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए बालटाल आधार शिविर ले जाया गया। इसी के साथ इस साल अमरनाथ यात्रा के दौरान मरने वालों की संख्या 10 हो गई।

चुनाव में जीत के लिए कड़ी मेहनत करें कार्यकर्ता: शाह

वही अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू कश्मीर के बालताल और नुनवान पहलगाम आधार शिविरों से मंगलवार को श्रद्धालुओं का एक ओर जत्था पवित्र गुफा के दर्शन के लिए रवाना हो गया। जम्मू स्थित भगवती नगर आधार शिविर से महिलाओं और साधुओं समेत 3489 यात्रियों का नया जत्था बाबा बफार्नी के दर्शन के लिए रवाना हुआ है।

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.