सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

Samachar Jagat | Saturday, 29 Jun 2019 08:39:19 AM
Amarnath Yatra will start on Monday with tight security arrangements

श्रीनगर। वार्षिक अमरनाथ यात्रा सोमवार से शुरू होने वाली है और यात्रा को सुगम बनाने के लिये बालटाल एवं पहलगाम के पास सुरक्षा व्यवस्था के साथ तमाम व्यवस्थाएं की गयी हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के हिमालयी क्षेत्र में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा के दर्शन के लिये 40 दिवसीय यात्रा दोनों मार्गों बालटाल और पहलगाम से शुरू हो जायेगी।

उन्होंने बताया कि अमूमन सारे इंतजाम कर लिये गये हैं सिर्फ उन्हें अंतिम रूप दिया जा रहा है। सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू कश्मीर पुलिस को श्रद्धालुओं को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है तथा यात्रा के लिये बहुस्तरीय सुरक्षा इंतजाम की योजना बनायी गयी है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतने की हिदायत दी और यात्रा के लिये मानक संचालन प्रक्रियाओं के पालन का निर्देश दिया। अधिकारियों ने बताया कि इस बीच राज्यपाल के सलाहकार खुर्शीद अहमद गनई और के. के. शर्मा शुक्रवार को यात्रा के आधार शिविर बालटाल और नुनवान (पहलगाम) गए, जहां उन्होंने यात्रा के सुचारू संचालन के लिये की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के मकसद से अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.