राष्ट्रपति कोविंद पहुंचे अंबेडकर की जन्मस्थली महू

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 03:03:54 PM
Ambedkar's birthplace, Mhoo arrives at President Kovind

महू। संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अंबेडकर की 127 वीं जयंती के अवसर पर उनकी जन्मस्थली महू पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने श्रद्धांजलि अर्पित की। कोविंद, अंबेडकर की जन्मस्थली पर आने वाले देश के पहले राष्ट्रपति हैं।

मोदी ने आयुष्मान भारत योजना के तहत पहले स्वास्थ्य केंद्र का किया उद्घाटन

राष्ट्रपति ने इन्दौर से लगभग 25 किलोमीटर दूर छावनी कस्बे महू में कालीपल्टन क्षेत्र स्थित अंबेडकर की जन्मस्थली पर बने भव्य अंबेडकर स्मारक पर आज पहुंचकर महान नेता को अपनी श्रद्धांजलि दी। संविधान निर्माता की स्मृति में महू नगर का नामकरण अंबेडकर नगर भी किया गया है।

मध्यप्रदेश सरकार ने यहां अंबेडकर की स्मृति में एक भव्य स्मारक बनवाया है। अंबेडकर की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिये हजारों की संख्या में अंबेडकरवादी हर साल यहां आते हैं। इस वर्ष अंबेडकर की 127 जयंती के मौके पर भी हजारों लोग यहां पहुंचे।

शुरू से ही जनता के भले के लिये काम कर रही है मोदी सरकार: स्मृति ईरानी

इससे पहले इन्दौर विमानतल पर मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रपति कोविंद की अगवानी की। इसके बाद राष्ट्रपति विमानतल से महू के लिये रवाना हो गये।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.